राष्ट्रीयव्यापार

एयर इंडिया में जल्द शुरू होगी ‘ऑन डिमांड फूड’ योजना

नई दिल्ली : एअर इंडिया के यात्रियों के लिए यह खबर राहत देने वाली है कि उड़ान के दौरान यात्री अपनी पसंद के खानपान का मैन्यू खुद तय कर सकेंगे. इसके लिए एयर इण्डिया एक योजना जल्द शुरू करने वाला है.  25 अक्टूबर से शीतकालीन सत्र में शुरु होने वाली ऑन डिमांड फूड’ योजना पहले प्रथम और व्यवसायिक श्रेणियों के मुसाफिरों के लिए होगी. यदि यह योजना सफल रही तो बाद में इसे दूसरे चरण में आर्थिक श्रेणी में यात्रा करने वाले यात्रियों शामिल किया जाएगा. 

10वीं पास के लिए पुलिस में निकली बंपर वैकंसी, 69 हजार सैलरी जल्द करें आवेदन

एयर इंडिया में जल्द शुरू होगी ‘ऑन डिमांड फूड’ योजना  गौरतलब है कि इस बारे में एअर इंडिया के प्रवक्ता धनंजय कुमार ने बताया कि फिलहाल प्रथम और व्यवसायिक श्रेणियों के मुसाफरों के लिए सिक्स कोर्स मैन्यू तैयार किया जाता है. एयरलाइंस की मजबूरी है कि वह सभी मुसाफिरों के लिए मैन्यू में मौजूद भोजन के सभी विकल्प उपलब्ध कराता है. लेकिन प्रायः देखा गया है कि इस सिक्स कोर्स मैन्यू से सिर्फ एक या दो तरह का भोजन ही यात्री लेते हैं. जबकि उड़ान के बाद बाकी भोजन बेकार चला जाता है.अब एयरलाइंस सिर्फ यात्रियों की पसंद का भोजन प्लेन में उपलब्ध कराएगी. इसके अलावा उपलब्ध भोजन जिन यात्रियों को पसंद नहीं आता है उन्हें वैकल्पिक भोजन की रूप में विमान में बर्गर, सैंडविच सहित कुछ अन्य तरह का खाना उपलब्ध कराया जाएगा.

आप भी तो रविवार को नहीं खाते ये दाल, परेशानियां नहीं छोड़ेंगी पीछा

बता दें कि एयरलाइंस के सभी विमानों में दो शाकाहारी और दो मांसाहारी भोजन का विकल्प उपलब्ध कराती है, जिनमे एक भारतीय भोजन और दूसरा कांटीनेंटल विकल्प भी होता है.डेजर्ट में खीर, रस मलाई, फ्रूट्स, कई तरह की चीजों समेत अन्य अन्य विकल्प कराती हैं.जबकि नाश्ते में चिकन टिक्का, पनीर टिक्का, समोसा और सैंडविच सहित अन्य विकल्प होते हैं. इस ‘ऑन डिमांड फूड’ योजना को पूरा करने के लिए एयरलाइंस के शेफ को प्रशिक्षण के लिए वापस बुलाया जाएगा, ताकि विदेशी उड़ानों में गुम हो रहे भारतीय स्वाद को भोजन में वापस लाया जा सके.

 

Related Articles

Back to top button