फीचर्डराष्ट्रीय

ऑपरेशन ब्लैक रोज़ : जश्न में न पड़े खलल, पुलिस ने दिल्ली-गुड़गांव में कई जगह की मॉक ड्रील

mock-drills_650x400_41451447431नई दिल्ली: दिल्ली और गुड़गांव में नए साल से पहले कई इलाकों में मॉक ड्रिल की गई। ‘ऑपरेशन ब्लैक रोज़’ नाम से यह ड्रिल दिल्ली में वसंत कुंज के प्रोमोनेड मॉल, वसंत कुंज के होटल ग्रैंड, पालिका बाज़ार, लाजपत नगर और नेहरू प्लेस के होटल इरोज इंटरनेशनल में की गई। गुड़गांव के एंबियंस मॉल में यह ड्रिल की गई।

गृह मंत्रालय ने भी न्यू ईयर के पहले आतंकी हमले की चेतावनी जारी की थी, दिल्ली में जो ड्रिल हुई हैं उसमें दिल्ली पुलिस के साथ-साथ NSG के जवान भी ड्रिल में हिस्सा लेते नज़र आए हैं।

इसके अलावा सभी इमरजेंसी सेवाओं को भी ड्रिल में शामिल किया गया जिसमें फायर बिग्रेड, एम्ब्यूलेंस सर्विस शामिल रहीं। इन मॉक ड्रिल्स के लिए दिल्ली पुलिस के सारे ज्वाइंट कमिश्नर को पहले ही निर्देश जारी कर दिए गए थे और विशेष पुलिस कमिश्नर के नेतृत्व में ये पूरा ऑपरेशन अंजाम दिया गया।

बताया जा रहा है कि इस ड्रिल के जरिए सुरक्षा इंतजामों का जायजा लिया गया है। इस ड्रिल में दिल्ली पुलिस के कमांडो को भी तैनात किया गया। जिन इलाकों में यह ड्रिल की गई है उसमें पालिका बाजार, प्रोमिनेड मॉल, एम्बियंस मॉल, लाजपत नगर, नेहरू प्लेस, वसंत कुंज आदि शामिल हैं।

 

Related Articles

Back to top button