फीचर्डस्पोर्ट्स

ऑस्ट्रेलिया ने कोहली को बनाया टीम का कप्तान

virat-kohli-biography-with-quotes-in-hindi-2-bcci-tvसिडनी। आस्ट्रेलिया (सीए) ने 2016 की अपनी विश्व एकादश टीम की घोषणा की है, जिसकी कमान सीए ने  ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को न देकर भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली को सौंपी है। सीए की इस विश्व एकादश में भारत के उभरते तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी शामिल किया गया है

विराट कोहली को ऑस्ट्रेलिया ने बनाया विश्व एकादश टीम का कप्तान 

सीए की इस टीम ऑफ द ईयर में आस्ट्रेलिया के पांच (डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, मिशेल मार्श, जॉन हेस्टिंग्स और मिशेल स्टार्क), दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक और इमरान ताहिर, इंग्लैंड के जोस बटलर और पाकिस्तान के बाबर आजम को जगह दी गई है।

उल्लेखनीय है कि विराट कोहली के नेतृत्व में भारत ने वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ लगातार तीन टेस्ट श्रृंखलाएं जीतीं। विराट कोहली ने 2016 में सिर्फ 10 अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैच खेले, जिसमें उन्होंने 739 रन बनाए।

मौजूदा वर्ष में कोहली ने तीन शतक लगाए और उनका सर्वोच्च स्कोर 154 रन रहा। इसके अलावा उन्होंने चार अर्धशतक भी लगाए। दूसरी ओर इसी वर्ष अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करते हुए बुमराह ने सभी को अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है। बुमराह ने इस वर्ष खेले गए आठ अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैचों में 17 विकेट हासिल किए हैं।

सीए की अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय टीम-2016 -: विराट कोहली (कप्तान), स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, जॉन हेस्टिंग्स, मिशेल स्टार्क, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), जोस बटलर, इमरान ताहिर, जसप्रीत बुमराह, बाबर आजम।

 

Related Articles

Back to top button