National News - राष्ट्रीयState News- राज्यफीचर्ड

ओडिशा में 30 LMO प्लांट हो रहे शुरू, सीएम ने रखी आधारशिला, नहीं होगी ऑक्सीजन की किल्लत

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सात जिलों में लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन स्टोरेज और डिस्ट्रीब्यूशन प्लांट की आधारशिला (Foundation Stone) रखी. इसके साथ ही 30 जिलों में ऑक्सीजन प्लांट्स पर काम शुरू हो गया है. मुख्यमंत्री ऑफिस के बयान के मुताबिक राज्य के सभी प्रमुख अस्पतालों में स्थापित किए जा रहे इन 30 LMO प्लांट ( Liquid Medical Oxygen Plants) से मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति अगले दो महीनों में शुरू हो जाएगी.

इस मौके पर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा, महामारी के दौरान लोगों के स्वास्थ्य की सुरक्षा राज्य सरकार की प्राथमिकता में सबसे ऊपर है. हम यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं कि एक भी COVID मरीज स्वास्थ्य सुविधा से अछूता न रहे. सीएम पटनायक ने कहा, कोविड-19 की पहली और दूसरी लहर से हमें जो अनुभव मिला है, वह निश्चित रूप से तीसरी लहर से निपटने में मददगार होगा. हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर के विकास से कोविड-19 के खिलाफ हमारी लड़ाई और मजबूत होगी.

इन जगहों पर ऑक्सीजन की नहीं होगी किल्लत

COVID19 महामारी की संभावित तीसरी लहर से कीमती जीवन को बचाने के लिए हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर को और मजबूत करने के लिए सीएम नवीन पटनायक ने स्वास्थ्य सुविधाओं का उद्घाटन किया. राज्य भर के विभिन्न अस्पतालों में कई मेडिकल ऑक्सीजन स्टोरेज सिस्टम की नींव रखी गई है. ओडिशा के सीएमओ ने ट्वीट किया. सीएम ने उप-मंडल अस्पताल, अथमलिक में ऑक्सीजन गैस पाइपलाइन सिस्टम के साथ COVID वार्ड और उप-मंडल अस्पताल, पल्लाहारा में ऑक्सीजन गैस पाइपलाइन सिस्टम के साथ आइसोलेशन वार्ड का उद्घाटन किया. इसमें सीएचसी, माधापुर और किशोरनगर, पीएचसी ठाकुरगढ़ और पीएचसी न्यू बोइंदा इसमें शामिल हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक कल ओडिशा में 120 नए COVID-19 मामले दर्ज किए, इसके साथ ही 24 घंटों में 3,486 डिस्चार्ज और 44 मौतें राज्य में हुई हैं.

Related Articles

Back to top button