फीचर्डराष्ट्रीय

ओमन चांडी के खिलाफ, बीजेपी ने किया प्रदर्शन

oommen-chandy_650x400_41454056050स्तक टाइम्स एजेन्सी/

  1. उधर, सोलर स्कैम में घिरे केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी के खिलाफ प्रदर्शन जारी है। तिरुवनंतपुर में बीजेपी कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं।
  2. इन प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे हैं। मामूली झड़पों की भी खबर है।
  3. केरल के सीएम ओमन चांडी को हाईकोर्ट से राहत मिल गई है। चांडी के खिलाफ FIR दर्ज करने के निर्देश पर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है।
  4. गुरुवार को सोलर स्कैम की मुख्य आरोपी सरिता नायर ने केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी पर ताज़े आरोप लगाए हैं।
  5. सरिता ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री और केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नेताओं ने 2013 में उनकी मां को फोन कर मामले की जानकारी सार्वजनिक नहीं करने को कहा। इन नेताओं ने यह भी कहा कि सरिता से लिए पैसे वापस कर दिए जाएंगे।
  6. सरिता ने केरल प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता थंपा नूर रवि और विधायक बेनी बेहनन का नाम भी लिया। सरिता ने इससे पहले आरोप लगाया है कि वह सीएम ओमन चांडी से उनके घर पर मिली थीं, लेकिन चांडी इससे इनकार करते रहे हैं।
  7. ओमन चांडी के खिलाफ त्रिशुर की अदालत ने FIR के आदेश दिए थे। इस मामले में आरोपी सरिता नायर ने न्यायिक कमीशन के सामने कहा था कि उनसे सीएम के करीबी ने 7 करोड़ रुपये मांगे थे और उन्होंने 1 करोड़ 90 लाख रुपये दिए।
  8. केरल के सीएम ओमन चांडी ने आरोपों को बकवास बताया और कहा कि जांच के बाद तीन स्टाफ़ को सस्पेंड कर दिया है।
  9. चांडी कहते रहे हैं कि नए आरोप शराब लॉबी की मिलीभगत से रचे गए राजनीतिक साजिश का हिस्सा हैं। सरकार ने कई शराब बारों को बंद करने का साहसिक कदम उठाया था।
  10. चांडी ने कहा, वे (बार मालिक) विभिन्न अदालतों – हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में लड़ाई हार गए, इसलिए अब वे सरकार पर निशाना साधने के लिए नए आरोप लगा रहे हैं।

 

Related Articles

Back to top button