दिल्लीफीचर्डराजनीतिराज्य

कपिल मिश्रा का ये बड़ा आरोप कहा; केजरीवाल ने सत्येंद्र जैन से लिए थे 2 करोड़ रुपए

नई दिल्ली : दिल्ली में पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने आज आम आदमी पार्टी में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर बड़ा खुलासा किया। इस दौरान उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सतेंद्र जैन से 2 करोड़ रूपए लिए। यह राशि सतेंद्र जैन के एक रिश्तेदार की डील करवाने के एवज में ली गई थी। दरअसल डील 50 करोड़ की की जाना थी। कपिल मिश्रा ने आज टैंकर घोटाले को लेकर खुलासा करने से पहले मीडिया द्वारा किए जाने वाले सवालों का जवाब दिया।

कपिल मिश्रा का ये बड़ा आरोप कहा; केजरीवाल ने सत्येंद्र जैन से लिए थे 2 करोड़ रुपए

अपना खुलासा करने पहुंचे कपिल मिश्रा को पत्रकारों ने घेर लिया। मीडियाकर्मियों में कपिल मिश्रा से चर्चा करने के लिए होड़ लगी रही। कपिल मिश्रा ने कहा कि महात्मा गांधी की समाधि पर आकर बहुत ऊर्जा मिलती है। हम इस पार्टी को छोड़कर नहीं जाऐंगे। हां पार्टी में कुछ गंदगी आ गई है तो उसकी सफाई करने की शुरूआत बापू की समाधि से करेंगे। यह कार्यकर्ताओं की पार्टी है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी मैं नहीं छोड़ूंगा मुझे पार्टी से कोई नहीं निकाल सकता।

यह भी पढ़े: 55 लाख कर्मचारियों की हो गई बल्ले-बल्ले, कैबिनेट ने 7वें वेतन आयोग को दे दी मंजूरी

उन्होंने कहा कि किसी चीज को छुपाने के लिए क्या सीएम केजरीवाल को झूठ बोलना पड़ गया। टैंकर घोटाले को लेकर पूर्व मंत्री शीला दीक्षित पर एक रिपोर्ट तैयार की थी जब मैं मंत्री बना था। मगर तब से अब तक इस मामले में क्या हुआ। एंटी करप्शन ब्यूरो को पत्र लिखने के बाद मैं सीएम अरविंद केजरीवाल से मिलने पहुंचा। मैंने पहले इस बारे में जानकारी दी फिर मुझे हटाया गया। उन्होंने कहा कि मैं उपराज्यपाल से मिल चुका हूं।

उन्हें वह जानकारी दी जो मैंने आंखों से देखी। उन्होंने कहा कि करोड़ों रूपए की फंडिंग के मामले पंजाब से आए, राज्य सरकार के मामले आए, मनी लाॅन्ड्रिंग के केस को लेकर हमें यही लगा कि यदि सीएम अरविंद केजरीवाल के ध्यान में यह बात आएगी तो वे उस पर कार्रवाई करेंगे उसे ठीक करेंगे मगर ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि परसों मैंने अपनी आंखों से देखा है कि सत्येंद्र जैन ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 2 करोड़ रूपए नकद दिए।

जब मैंने सवाल किए तो उन्होंने कहा कि राजनीति में कुछ बातें होती है जो उसी वक्त नहीं बताई जाती हैं। मैंने बाद में एंटीकरप्शन डिपार्टमेंट को जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मेरा सवाल यह है कि आखिर यह राशि कहां से आई। उन्होंने कहा कि मनी लाॅन्ड्रिंग, ब्लैक मनी के मामले में सतेंद्र जैन को लेकर जो जानकारियां सामने आई हैं वह सभी जानते हैं। मैंने सतेंद्र जैन द्वारा असंगत तरह से रिश्तेदार को पदासीन करने को लेकर सवाल किए थे।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2004 से ही मैं आप के आंदोलन से जुड़ा था। काॅमनवेल्थ घोटाले मामले में, जेसिका लाल हत्याकांड के मामले में मैंने विरोध किया। मैं इंडिया अगेंस्ट करप्शन का संस्थापक सदस्य हूं। मैंने अपनी आंखों से देखा है कि सतेंद्र जैन ने सीएम अरविंद केजरीवाल को 2 करोड़ रूपए दिए थे। उन्होंने कहा कि वे सीबीआई को भी इस मामले में जानकारी देंगे। उन्होंने कहा कि सतेंद्र जैन से जुड़े भ्रष्टाचार सभी के सामने आने जरूरी हैं। उन्होंने कहा कि सीएम केजरीवाल के रिश्तेदार की डील सतेंद्र जैन ने 50 करोड़ रूपए में करवाई।

इससे पहले कपिल मिश्रा ने राज्य के उपराज्यपाल से भेंट की थी, जिसके बाद मीडिया द्वारा किए गए सवालों पर उन्होंने कहा था कि आम आदमी पार्टी हमने खुद बनाई है। हम जैसे कई कार्यकर्ताओं ने इसे बनाया है। मैं काॅमनवेल्थ घोटाले के खिलाफ आप की ओर से विरोध में खड़ा हुआ था। हम सच बोलेंगे। उन्होंने कहा कि मैं अकेला मंत्री हूं जो बेदाग है, जिस पर भ्रष्टाचार का कोई मामला नहीं चल रहा। जिसने अपने रिश्तेदार को कोई पद नहीं दिया। मुझे यदि प्राण भी देना पड़े तो भी पीछे नहीं हटूगा।

उपराज्यपाल अनिल बैजल से मिलने के बाद उन्होंने मीडिया के सवालों को लेकर कहा कि जब हम भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस में होने वाले भ्रष्टाचार के खिलाफ थे तो फिर अब हम हमारी पार्टी में होने वाले भ्रष्टाचार को लेकर कैसे चुप बैठेंगे। उन्होंने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल से भेंट करने के बाद ट्विटर पर ट्विट भी किया, जिसमें उन्होंने पार्टी के सदस्यों की ओर संकेत करते हुए कहा कि उन्होंने गलत तरह से पैसा लिया। वे इसके गवाह हैं। ऐसे में वे खामोश कैसे रहते। उन्होंने ट्विटर पर लिखा था कि आम आदमी पार्टी के नेताओं और विधायकों को सीएम अरविंद केजरीवाल फोन कर रहे हैं। मैं पत्रकारों से जो चर्चा करने वाला हूं उसके पूर्व किसी बड़ी साजिश की तैयारी की जा रही है। मगर हम न तो रूकेंगे और न ही झुकेंगे।

कपिल मिश्रा ने दावा किया और लिखा कि उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भ्रष्टाचार को लेकर जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यदि ऐसा कहा गया है कि उनकी भेंट सीएम केजरीवाल से नहीं हुई तो फिर मुख्यमंत्री आवास के सीसीटीवी फुटेज जांचे जाना चाहिए। दूसरी ओर आज रविवार को आम आदमी पार्टी के नेताओं की बैठक राज्य के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर हुई। हालांकि यह साफ नहीं हो पाया कि बैठक में क्या कहा गया। 

Related Articles

Back to top button