अद्धयात्म

कभी भी दान ना करें यह चीज वरना हो जाएगी भिखारियों जैसी हालत !!

दान करना पुण्य का काम होता है लेकिन बहुत सी ऐसी चीजें होती हैं जिनका दान न करें तो बेहतर होता है,यह आपकी जिंदगी को कंगाल भी बना सकते हैं, आज के लेख में हम आपको ऐसी चीजें बताएँगे जिनका दान नहीं करना चाहिए।

कभी भी दूसरों को अपना रुमाल नहीं देना चाहिए इससे मतभेद पैदा होंगे जो लोग दोस्तों का रूमाल स्तेमाल करने के शौकीन होते हैं उनके रिश्तों में कड़वाहट आती है जबकि आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ता हैं।

सूर्य डूबने के बाद में किसी को उधार पैसे नहीं देना चाहिए ऐसा करने से लक्ष्मी नाराज हो जाएगी जबकि उनकी कृपा नहीं रहेगी और आप गरीबी में जीवन यापन करेंगे इसके अलावा शाम के समय लहसुन, प्याज का दान करना भी अशुभ माना जाता है इससे घर में सुख समृद्धि की धज्जियां उड़ जाती है जबकि आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है।

बहुत सी महिलाये अपनी पडोसन और दोस्तों के गहने पहन लेती है वास्तु के अनुसार ऐसा करना अशुभ माना जाता है ,यह गृह की दशा को खराब कर देता है और आपकी सेहत पर भी बुरा प्रभाव डालता है।

इसके अलावा सूरज डूबने के बाद किसी को नमक नहीं देना चाहिए है और कभी भी दूसरे का पैन मांग कर इस्तेमाल करने के बाद उसे वापस लौटा देना चाहिए।

Related Articles

Back to top button