अद्धयात्म

कभी भी शाम को न करें ये 8 काम, नही तो माँ लक्ष्मी हो जाएगी नाराज़….

हिंदू धर्म में अलग-अलग कार्यों के लिए अलग-अलग समय निर्धारित किया गया है। ऐसा कहा जाता है कि हर एक कार्य को उसके निर्धारित समय में ही करना चाहिए। अगर आप उन कार्यों को निर्धारित समय में नहीं करते हैं तो ऐसे में आपको तरह तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से कुछ ऐसे कार्यों के बारे में बताने वाले हैं जिसे अगर आप शाम के वक्त करते हैं तो माता लक्ष्मी आपसे नाराज हो जाती हैं। माता लक्ष्मी के नाराज हो जाने की वजह से आपको अपने जीवन में तरह तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। तो चलिए जानते हैं उन कार्यों के बारे में…
कभी भी शाम को न करें ये 8 काम, नही तो माँ लक्ष्मी हो जाएगी नाराज़….
नाखून काटना :- अक्सर लोग सुबह के वक्त काम की वजह से समय ना मिल पाने के कारण शाम या रात के वक्त नाखून काट लिया करते हैं। परंतु हम आपको आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शाम या रात के वक्त भूलकर भी नाखून नहीं काटना चाहिए। ऐसा करने से माता लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और घर में दरिद्रता का वास होने लगता है।

गुरुवार के दिन शेविंग :- जो कोई व्यक्ति गुरुवार के दिन शेविंग किया करता है उसके बारे में ऐसा कहा जाता है कि उन लोगों को अपने जीवन में कभी भी भाग्य का साथ नहीं मिलता। भाग्य का साथ ना मिलने की वजह से उन लोगों के जीवन में गरीबी छा जाती है।

शाम के वक्त सोना :- कुछ लोगों को शाम के वक्त सोने की आदत हुआ करती है। जिन लोगों को शाम के वक्त सोने की आदत होती है उनके घर में माता लक्ष्मी का वास बिल्कुल भी नहीं होता।

सहवास अथवा संभोग :- हर एक व्यक्ति को हमेशा इस बात को ध्यान में रखना चाहिए कि शाम के वक्त वह भूल कर भी संभोग ना करें क्योंकि शाम का वक्त धार्मिक और पवित्र कार्यों को करने के लिए होता है। ऐसे में अगर कोई व्यक्ति शाम के वक्त सहवास करता है तो उसे अपने जीवन में तरह तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

पढ़ाई करना :- कुछ लोग शाम के वक्त पढ़ाई किया करते हैं परंतु हम आपको बता दें कि शाम के वक्त कभी भी किसी भी विद्यार्थी को पढ़ाई नहीं करनी चाहिए।

भोजन करना :- कुछ लोगों की आदत शाम के वक्त भोजन करने की हुआ करती है। अगर आप भी उन्हीं लोगों में से एक है तो हम आपको बता दें कि शाम के वक्त भोजन करने से आप तरह-तरह की बीमारियों से ग्रसित हो सकते हैं।

Related Articles

Back to top button