अपराधटॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

कभी IAS तो कभी CBI अफसर बनकर करता था ये काम

farziएजेंसी/ नई दिल्ली : कल यानि शनिवार को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के द्वारा एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. बता दे कि इस व्यक्ति ने कभी फर्जी सीनियर आईएएस अफसर, तो कभी सीनियर सीबीआई का अफसर बनकर कई लोगो को लूटने का काम किया गया है. यहाँ तक की लोगो को अफसर होने का भरोसा दिलाने के लिए यह लाल बत्ती लगी कार में भी घूमता था. इसने अपनी कार पर एमएचए के स्टिकर के साथ ही अशोक चक्र भी लगा रख था.

जानकारी में यह बात सामने आई है कि उक्त व्यक्ति ने एक मशहूर बिजनेसमैन को 85 लाख रुपये का चूना भी लगाया है. इस व्यक्ति का नाम जॉय शाह बताया जा रहा है और इसने बिजनेसमैन को कई बड़ी प्राइवेट कंपनियों में काम दिलाने का कहकर लूटा है. पुलिस ने उक्त व्यक्ति के पास से गृह मंत्रालय और सीबीआई के फर्जी आई-कार्ड के साथ ही लैपटॉप, कई प्राईवेट कपंनियों के कागजात और आधार कार्ड बरामद किए है.

बताया जा रहा है कि भोपाल और उड़ीसा के बेरोजगार लड़को को नौकरी दिलाने के नाम पर पहले भी जॉय ने करोड़ों का चूना लगाया है. यहाँ तक की कोलकता के एक धोखाधड़ी के मामले में भी जॉय का नाम सामने आया है. जालसाजी का शिकार हुए व्यापारी ने दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच में धोखाधड़ी और जालसाजी का मुकदमा दर्ज करवाया. इसके बाद पुलिस ने जाँच में यह पता लगाया कि गृह मंत्रालय में जॉय शाह नाम का कोई भी अधिकारी मौजूद नहीं है. लेकिन पुलिस इस बारे में जानकारी निकाल रही है कि आखिर इस तरफ के फर्जी कार्ड और कागजात जॉय शाह के पास कैसे आए? साथ ही इस बारे ने जानकारी में यह भी सामने आई है कि उसने और कितने लोगों को जालसाजी का शिकार बनाया है?

Related Articles

Back to top button