राष्ट्रीय

कमला मिल्स हादसा: पब मालिक समेत 2 मैनेजर गिरफ्तार, 14 लोगों की हुई थी मौत

मुंबई: कमला मिल हादसे में मुंबई पुलिस ने वन-एबव रेस्टोरेंट के 2 मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया है। कहा जा रहा है कि हादसे के समय दोनों मौके पर मौजूद थे, लेकिन हादसे के बाद से फरार थे। बता दें कि इस हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 55 से अधिक लोग घायल हुए थे।कमला मिल्स हादसा: पब मालिक समेत 2 मैनेजर गिरफ्तार, 14 लोगों की हुई थी मौत

बायकुला पुलिस ने कमला मिल हादसे में पब 1-एबव के मालिक हितेश सांघवी को पहले ही गिरफ्तार कर लिया है, जबकि उसका भाई जिगर सांघवी व पब का सह मालिक अभिजीत मनका अभी तक फरार है। उनको शरण देने के आरोप में तीन रिश्तेदारों को भी गिरफ्तार किया गया है। यह लोग पुलिस की जांच में बाधा पहुंचा रहे थे। इन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया है।

सांघवी बंधुओं के खिलाफ शनिवार को लुक आउट नोटिस जारी किए गए थे। पुलिस का कहना है कि सांघवी बंधुओं के चाचा राकेश व चचेरे भाई आदित्य को गिरफ्तार किया गया। एक अन्य रिश्तेदार महेंद्र को भी पुलिस ने पकड़ा है। ये सभी बायकुला के मजगांव के रहने वाले हैं। उधर, पुलिस ने नव वर्ष की पूर्व संध्या पर कड़ी हिदायतें जारी की हैं कि नियमों की अवहेलना करने वाले पब, रेस्टोरेंट व होटल मालिकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

अवैध निर्माणों पर बीएमसी की कार्रवाई जारी

कमला मिल हादसे के बाद बृहन मुंबई नगर पालिका (बीएमसी) की टीमों ने अवैध निर्माणों के खिलाफ अपनी कार्रवाई जारी रखी। यह अभियान दो दिन पहले शुरू किया गया था। बीएमसी ने अब तक 355 अवैध निर्माणों के खिलाफ कार्रवाई की है। सात होटलों को सील करने के साथ 426 एलपीजी सिलेंडर भी जब्त किए गए थे। बीएमसी प्रमुख अजोय मेहता का कहना है कि कागजात हाथ में लेकर टीम अभियान चला रही है। होटल व पब मालिकों को कहा गया है कि वह खुद अनाधिकृत निर्माण ढहा दें, नहीं तो बीएमसी उन्हें तोड़ेगी।

 एनजीओ ने किया कैंडल लाइट मार्च का आयोजन

मुंबई कमला मिल हादसे में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देने के साथ आम जन को जागरूक करने के लिए एनजीओ ने किया कैंडल लाइट मार्च का आयोजन किया है। मार्च रविवार रात एयर इंडिया के भवन से शुरू होकर मरीन ड्राइव पर खत्म होगा। आयोजकों का कहना है कि इसमें दो सौ लोगों के भाग लेने की संभावना है। इसका उद्देश्य लोगों को जागरूक करना है कि पब पार्टी व पटाखों से वे दूर रहें।

हुक्का बारों में दी जा रही ड्रग्स

भाजपा सांसद किरीट सोमैया ने बीएमसी के सहायक आयुक्त को पत्र लिखकर कहा है कि हुक्का बारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने की जरूरत है। उनका आरोप है कि इन जगहों पर ड्रग्स दी जा रही है। युवाओं के लिए यह जहर से कम नहीं है।

Related Articles

Back to top button