National News - राष्ट्रीयPolitical News - राजनीतिफीचर्ड

कर्नाटक के CM सिद्धारमैया बोले- किसानों का कर्ज माफ क्यों नहीं करते मोदी?

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मंगलवार को दावणगेरे में हुई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की किसान रैली में कांग्रेस पर लगाए गए आरोपों का जवाब दिया है. सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि पीएम मोदी बड़े-बड़े उद्योगपतियों के करोड़ों के कर्ज माफ कर सकते हैं, लेकिन गरीब किसानों का कर्ज माफ नहीं कर सकते.कर्नाटक के CM सिद्धारमैया बोले- किसानों का कर्ज माफ क्यों नहीं करते मोदी?

किसानों को बेवकूफ बना रही है BJP: सिद्धारमैया

सिद्धारमैया ने आरोप लगाया कि किसानों के विकास की बात करने वाले मोदी कृषि उत्पादों के निर्यात की बजाए आयात को बढ़ावा दे रहे हैं और इस तरह किसानों की समस्याओं में इजाफा हो रहा है. इन सबके बाद पीएम मोदी और बीएस येदियुरप्पा एक मुट्ठी चावल इकट्ठा करने का ड्रामा कर किसानों को बहला रहे हैं.

किसान रैली में मोदी का संबोधन

बता दें कि मंगलवार को कर्नाटक के दावणगेरे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश अध्यक्ष और मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा के जन्मदिन के मौके पर एक किसान रैली को संबोधित किया. इस दौरान वे किसानों की बदहाली के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते रहे.

किसानों की बदहाली के लिए कांग्रेस पर निशाना

पीएम ने कहा कि अमीर घरानों के लोगों ने 48 साल शासन किया, वहीं एक चायवाले की सरकार ने करीब 48 माह तक शासन किया. 48 साल वाली सरकार ने किसानों पर ध्‍यान नहीं दिया, वहीं 48 माह की सरकार ने किसानों की जिंदगी बदलने का काम किया है. कांग्रेस सरकार ने कपास की फसलों और मिलों को बर्बाद किया.

मोदी ने कहा कि बीजेपी सरकार पूरे देश में किसानों का भाग्‍य बदलने के लिए काम कर रही है. वर्तमान में किसानों की हालत काफी खराब है. हमने किसानों को सुरक्षा देने के लिए उनकी फसलों को बीमा देने की योजना बनाई है. इस बीमा से फसल खराब होने पर ही फसलों का न्‍यूनतम मूल्‍य जरूर मिलेगा. मोदी ने कहा कि अकेले कर्नाटक में 11 हजार करोड़ रुपये का भुगतान किसानों को हुआ है.

कर्नाटक में किसानों को चुनाव मुद्दा बना रही बीजेपी

आपको बता दें कि बीजेपी लगातार राज्य की सिद्धारमैया सरकार पर निशाना साध रही है. बीजेपी की कोशिश है कि किसान के मुद्दे को चुनावी केंद्र में लाया जाए. पीएम मोदी भी अपनी रैली में लगातार इन बातों का जिक्र करते आए हैं और 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने की बात करते आए हैं.

Related Articles

Back to top button