टॉप न्यूज़फीचर्डव्यापार

कल से जनधन खातों में आएंगे 500-500 रुपये, ये है पैसा निकालने का नियम

नई दिल्ली: लॉकडाउन के बीच गरीबों को राशन और आर्थिक मदद देने वाली प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का लाभ इस महीने भी जनधन खाताधारकों को मिलेगा। 1.70 लाख करोड़ रुपये के प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के तहत 42 करोड़ गरीबों को 53,248 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता मिल चुकी है। इसके तहत PMJDY के महिला खाता धारकों को 500 रुपए की जून माह की किस्त बैंकों में भेजी जा रही है। इसको लेकर भारतीय बैंक संघ ने ट्वीट कर बताया है कि  आपका पैसा पूरी तरह सुरक्षित है। बैंकों में भीड़ से बचने के लिए नीचे वाले समय सारणी अनुसार ब्रांच, CSP, बैंक मित्रों से रकम लें।  प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के तहत, PMJDY के महिलाएं अपने खाते के आखिरी नंबर का ध्यान रखें।

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के तहत, PMJDY के महिला खाता धारकों को ₹ 500 की जून माह की किश्त बैंकों में भेजी जा रही है। पैसे पूरी तरह सुरक्षित हैं, बैंकों में भीड़ से बचने के लिए नीचे वाले समय सारणी अनुसार ब्रांच, CSP, बैंक मित्रों से रक़म लें।

Twitter पर छबि देखें

अप्रैल की किस्त के रूप में केंद्र सरकार 20.05 करोड़ महिलाओं के जनधन खाते में 500-500 रुपये के रूप में कुल 10029 करोड़ रुपये भेज चुकी है। वहीं मई की किस्त के रूप में सरकार 10315 करोड़ महिलाओं के खातों में 20.63 करोड़ की रकम डाल चुकी है। अब जून की किस्त के रूप सरकार 500-500 रुपये डाल रही है।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मार्च अंत में प्रधानमंत्री जनधन योजना (PMJDY) के तहत आने वाली सभी महिला खाताधारकों को तीन महीने तक हर महीने 500 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की थी। यह राशि 1.7 लाख करोड़ रुपये के प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज का हिस्सा है। इसके अलावा गरीबों को मुफ्त अनाज, दाल और खाने पकाने के गैस सिलेंडर की आपूर्ति भी शामिल है। किसानों, बुजुर्गों को भी योजना के तहत नकद सहायता उपलब्ध कराई गई ।

Related Articles

Back to top button