फीचर्डराष्ट्रीय

कश्मीर में तनाव : कथित छेड़छाड़ की शिकार की मां को मीडिया से बात की अनुमति नहीं

एजेन्सी/ srinagar-curfew-pti_650x400_51455532302कुपवाड़ा, कश्मीर: कश्मीर में तनाव कम होता नहीं दिख रहा है। उधर, कथित तौर पर छेड़छाड़ की  शिकार हुई लड़की की मां को आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करने की अनुमति नहीं मिली। मंगलवार से लेकर अब तक विरोध प्रदर्शनों में पांच लोग मारे जा चुके हैं।

लड़की और उसके पिता को, पुलिस के मुताबिक, ‘ऐहतियान हिरासत’ में ले लिया गया है। परिवार का कहना है कि उनकी मर्जी के खिलाफ उन्हें ‘कस्टडी’ में लिया गया है। लड़की की मां चाहती थीं कि वह आज सुबह प्रेस कॉन्फ्रेंस करें। घाटी में अब तक सुरक्षा बलों के 40 जवानों समेत 60 लोग घायल हो चुके हैं।

घाटी में प्रदर्शन और तेज…
जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों की फ़ायरिंग में ग्यारहवीं के एक छात्र की मौत के बाद घाटी में प्रदर्शन काफ़ी तेज़ हो गया है। विरोध में आज भी अलगवावादियों का श्रीनगर बंद है और किसी भी अनहोनी को होने देने से बचाने के लिए कड़ी सुरक्षा तैनात की गई है।

बारामूला शहर तथा मध्य एवं उत्तरी कश्मीर के अन्य इलाकों सहित घाटी के अन्य इलाकों में भी हिंसा को देखते हुए कई क्षेत्रों में प्रतिबंध लगा दिए गए हैं।

परीक्षाएं रद्द, सीएम ने जताया- आरिफ की मौत पर दुख
हालात को देखते हुए स्कूली शिक्षा बोर्ड तथा कश्मीर विश्वविद्यालय ने शनिवार को होने वाली सभी परीक्षाएं रद्द कर दी हैं। मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती भी शनिवार दिन में यहां पहुंचने वाली हैं। उन्होंने सेना की गोलीबारी में किशोर की मौत पर दु:ख और नाराजगी जताई है।

श्रीनगर के जिलाधिकारी फारूक अहमद लोन ने बताया, कानून एवं व्यवस्था को बनाए रखने के लिए रैनावाड़ी, खानयार, नौहट्टा, एम.आर. गुंज, सफा कदाल, क्रालखुद तथा मैसुमा पुलिस थानों के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों में प्रतिबंध जारी रहेंगे।

Related Articles

Back to top button