राजनीतिराष्ट्रीय

कांग्रेस से छले गए किसान बैंकों से बदनाम होने का दंड भुगत रहे हैं

नई दिल्ली : पंजाब के किसान इन दिनों कांग्रेस के छल के कारण बैंकों से बदनाम होने का दंड भुगत रहे हैं. पंजाब के सीएम कैप्टन अमरेंद्र सिंह पर विश्वास करके बैंकों को कर्ज वापस न करने वाले किसानों को अब बैंकों द्वारा बेइज्जत किया जा रहा है.कर्ज वापस ना करने पर अब बड़ी संख्या में किसानों को नोटिस भेजने के साथ ही किसानों की तस्वीरें लगाकर इन्हे बेइज्जत करना शुरू कर दिया है. ऐसे किसानों की संख्या सैकड़ों में है.

अब हवाई सफर करना हुआ आसान, इस एयरलाइंस ने निकाला ये खास ऑफर…

कांग्रेस से छले गए किसान बैंकों से बदनाम होने का दंड भुगत रहे हैंबता दें कि समराला में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने बोर्ड में इनकी तस्वीरें चिपका कर नीचे लिख दिया है कि ये लोग हमारे बैंक के डिफाल्टर हैं.इन तस्वीरों में बुजुर्ग महिलाओं की तस्वीरें भी शामिल हैं. फोटो लगने से हो रही बदनामी से किसानों में बहुत नाराजगी है और वो बैंकों और पंजाब सरकार को कोस रहे है. कर्ज से दबे किसानों  सरकार की सहानुभूति तो मिली नहीं उल्टेअब इन किसानों को बेइज्जती का दंश भी झेलना पड़ रहा है.

प्रॉपर्टी खरीदने के लिए जरूरी होगा आधार नंबर, अब बेनामी संपत्ति पर लगेगी…

उल्लेखनीय है कि किसान सरदार गुरदीप सिंह पर डेढ़ लाख रुपये का कर्ज था. इस कर्ज की किस्तें मार्च महीने से पहले 16,000 रुपये और 20,000 रुपये के रूप में बैंक में जमा भी करवा दी थी, लेकिन तभी पंजाब सरकार का आदेश आया कि जिन किसानों ने बैंकों से दो लाख रुपये तक का लोन लिया हुआ है, उनके कर्जे माफ कर दिए गए हैं.  इस बात पर कई किसानों ने अपना कर्ज भुगतान बंद कर दिया लेकिन, अब बैंक कह रहे हैं कि आप पर अब भी दो लाख से ज्यादा बकाया है. गुरदीप सिंह की फोटो भी नोटिस बोर्ड पर डिफाल्टरों की सूची में लगा दी गई है, इससे वे अपने को बेहद अपमानित महसूस कर रहे हैं. पंजाब सरकार के इस धोखे के खिलाफ किसान संगठन लामबंद हो रहे हैं.पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने सरकार से अपना वादा निभाते हुए किसानों का कर्ज माफ करें.

Related Articles

Back to top button