उत्तर प्रदेशफीचर्ड

कालीकट में मोदी की रैली आज, पाक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग

New Delhi: Prime Minister Narendra Modi addresses a book release function at Rashtrapati Bhavan in New Delhi on Friday. PTI Photo by Kamal Singh(PTI12_11_2015_000292A)

पीएम नरेंद्र मोदी कोझिकोड़ में शनिवार से शुरू हो रही भाजपा राष्ट्रीय परिषद की बैठक में पाकिस्तान को कड़ा संदेश दे सकते हैं। उरी हमले के बाद पीएम मोदी आज पहली बार कालीकट में एक रैली को भी संबोधित करेंगे, जिसमें पाक के खिलाफ सरकार के सख्त रवैये का संकेत मिल सकता है।

भाजपा राष्ट्रीय परिषद की दो दिवसीय बैठक के पहले शुक्रवार को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की कोझिकोड़ में बैठक हुयी, जिसमें उरी आतंकवादी हमले की छाया दिखायी दी और पाकिस्तान के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की गयी।

बैठक में पार्टी ने गरीब कल्याण एजेंडा पर जोर दिए जाने पर बल दिया और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने अपनी राज्य सरकारों से पार्टी विचारक दीनदयाल उपाध्याय के जन्मशती वर्ष में गरीबों के कल्याण के उद्देश्य से शुरू की गयी योजनाओं का कार्यान्वयन करने को कहा।

तीन दिवसीय आयोजन के पहले दिन शाह ने अपने संबोधन में पार्टी के गरीब कल्याण एजेंडा पर जोर दिया।

उरी आतंकी हमले की पृष्ठभूमि में एक प्रमुख नेता ने कहा कि पार्टी देश की भावना की सराहना करती है और पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई की जाती रहेगी। उरी आतंकी हमले में 18 सैनिक शहीद हो गए थे।

पाकिस्तान के खिलाफ सख्त कार्रवाई की वकालत करने वाले भाजपा नेता राम माधव ने अंत्योदय (आखिरी व्यक्ति का उत्थान) पर परिषद द्वारा जोर दिए जाने को रेखांकित किया।

भाजपा महासचिव राम माधव उरी हमले पर पार्टी के रूख के बारे में पूछे गए सवालों को टाल गए लेकिन कहा कि परिषद की बैठक में इस पर चर्चा की जाएगी। उन्होंने कहा, हम जमीन से जुड़े कार्यकर्ताओं की पार्टी हैं। हम देश की भावना को समझते और सराहना करते हैं। बार-बार सवाल किए जाने के बीच माधव ने कहा, पिछले तीन दिनों में काफी कुछ हुआ है, खासकर राजनयिक मोर्चे पर।

उन्होंने कहा कि पार्टी आने वाले दिनों में अपने विचार उजागर करेगी। उन्होंने कहा, हम कुछ समय तक प्रतीक्षा करें। खुशी प्रतीक्षा कर रही है। आप (मीडिया) को आपका मुद्दा मिलेगा।

 

Related Articles

Back to top button