National News - राष्ट्रीयState News- राज्यTOP NEWS

किन्नौर भूस्खलन: प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने किया मुआवजे का ऐलान, हादसे में कुल 9 लोगों की मौत

शिमला: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में भूस्खलन में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति रविवार को शोक जताया और मृतकों के परिवार वालों के लिए मुआवजे की घोषणा की। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से जारी एक ट्वीट के मुताबिक मोदी ने कहा, ‘हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में भूस्खलन से हुआ हादसा अत्यंत दुखद है। इसमें जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं। दुर्घटना में घायल हुए लोगों के इलाज की पूरी व्यवस्था की जा रही है। मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’

एक अन्य ट्वीट में पीएमओ ने बताया कि प्रधानमंत्री ने कहा कि मृतकों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपए दिए जाएंगे। किन्नौर जिले में रविवार को भूस्खलन की कई घटनाओं में नौ लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए।
वहीं, हिमाचल प्रदेश सरकार की ओर से भी मुआवजे का ऐलान किया गया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकरे ने घटना पर दुख जताते हुए कहा कि आज किन्नौर में भूस्खलन के दुखद हादसे में 9 लोगों की मृत्यु हुई है और 3 लोग घायल हुए हैं। मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए दिए जाएंगे और घायलों के इलाज़ के लिए हर तरह की संभव मदद की जाएगी।

बता दें कि रविवार को प्रदेश के किन्नौर जिले में सांगला-छितकुल राजमार्ग पर आज अपराहन एक टैम्पो ट्रेवलर के पहाड़ से हुये भूस्खलन की चपेट में आने से इसमें सवार कम से कम नौ पर्यटकों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। जिला पुलिस अधीक्षक एस.आर. राणा ने बताया कि हादसा पटसेरी क्षेत्र के गुंसा के निकट हुआ।

Related Articles

Back to top button