दिल्लीराज्यराष्ट्रीय

कुंभ मेले में ड्यूटी करने वाले पुलिस कर्मियों को मिलेगा मेडल!

कुंभ मेले में ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मी को सम्मानित किया जाएगा। यूपी के डीजीपी ओ पी सिंह ने कहा कि इसकी अनुशंसा हम सरकार से करने जा रहे हैं।

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओ पी सिंह ने शनिवार को यहां कहा कि कुम्भ मेले में ड्यूटी करने वाले प्रत्येक पुलिसकर्मी को कुंभ मेला 2019 मेडल से सम्मानित करने की तैयारी है। यहां मीडिया से बातचीत में सिंह ने कहा, ‘कुम्भ मेले में ड्यूटी करने वाले प्रत्येक पुलिसकर्मी को कुम्भ मेला 2019 के नाम से एक नया मेडल देने की अनुशंसा हम सरकार से करने जा रहे हैं। मैं सरकार से आग्रह करूंगा कि मेले में ड्यूटी करने वाले प्रत्येक पुलिसकर्मी और अधिकारी को यह मेडल दिया जाए।’ पुलिस महानिदेशक ने कहा, ‘हम चाहते हैं कि पुलिसकर्मी और अधिकारी द्वारा दी गई सेवाओं को ध्यान में रखते हुए उनकी तैनाती उनकी इच्छा के अनुरूप चयनित स्थानों पर की जाए। जहां तक संभव होगा हम उनके द्वारा दिए गए 3-4 स्थानों में से एक में तैनाती देंगे।

‘कुंभ मेले के दौरान पुलिसकर्मियों द्वारा दी गई सेवाओं की सराहना करते हुए सिंह ने कहा, ‘इस मेले में हमने टीम भावना के साथ काम किया है जिसमें हमारे केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल, हमारे पीएसी के जवान, एनडीआरएफ के जवान शामिल थे। हमारे 16000 सिविल पुलिस कर्मियों ने सुरक्षा सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण काम किया है।’ उन्होंने एडीजी एस.एन. साबत, आईजी मोहित अग्रवाल और कुंभ मेला डीआईजी केपी सिंह के नेतृत्व की सराहना करते हुए कहा कि इन्हीं अधिकारियों के नेतृत्व की जितनी भी प्रशंसा की जाए कम है। पुलिस महानिदेशक ने कहा कि इन तीनों अधिकारियों ने शुरू से लेकर आज तक दिन-रात काम किया और मेले के आयोजन, यातायात की व्यवस्था, सुरक्षा की योजना आदि का खाका तैयार किया और आज देश ही नहीं दुनिया में इस कुम्भ मेले की जो प्रशंसा हो रही है उसमें इन तीनों अधिकारियों का भी विशेष योगदान है।

Related Articles

Back to top button