राजनीतिराष्ट्रीय

कुमारस्वामी को खड़गे की नसीहत, CM को हिम्मत रखनी चाहिए

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के विलाप पर राजनीतिक बयानबाजी भी होने लगी है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक से ताल्लुक रखने वाले मल्लिकार्जुन खड़गे ने उन्हें साहत दिखाने की नसीहत दी है.

दरअसल, शनिवार को बेंगलुरु में अपने सम्मान में आयोजित एक कार्यक्रम में कुमारस्वामी भावुक हो गए थे. उन्होंने कहा कि वह सीएम की कुर्सी पर बैठक खुश नहीं हैं. इतना ही नहीं, कुमारस्वामी ने यहां तक कह दिया था कि मैं भगवान विषकंठ (नीलकंठ) की तरह जहर पी रहा हूं. आप सभी मेरे सीएम बनने से खुश होंगे, लेकिन मैं खुश नहीं हूं.

कुमारस्वामी के इसी बयान पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने उन्हें सलाह देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के पास ऐसी परिस्थितियों का सामना करने का साहस होना चाहिए. खड़गे ने कहा कि समस्याओं को ऐसे जाहिर करने से अच्छा संदेश नहीं जाता है.

बता दें कि कर्नाटक में इसी साल मई में चुनाव हुए थे. 12 मई को वोटिंग के बाद 15 मई को नतीजे आए थे, जिसमें किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला था. बीजेपी सबसे ज्यादा सीटें जीतने के बाववजूद सदन में अपना बहुमत साबित नहीं कर पाई थी, जिसके बाद कांग्रेस के सहयोग से जनता दल सेकुलर के एचडी कुमारस्वामी को सीएम बनाया गया था.

गठबंधन सरकार बनने से लेकर अब तक दोनों दलों के बीच खींचतान सामने आती रही है. मंत्रालयों से लेकर बजट तक जैसे बड़े मौकों पर गठबंधन में टकराव की स्थिति देखने को मिली है. जिसके बाद अब एचडी कुमारस्वामी ने सार्वजनिक मंच से आंसू छलकाकर गठबंधन सरकार की परेशानियों को सबके सामने रख दिया है.

Related Articles

Back to top button