व्यापार

केंद्रीय कर्मचारियों की बल्ले – बल्ले, इसी माह के वेतन में मिलेगा बढ़ा हुआ भत्ता

नई दिल्ली : आखिर केंद्र सरकार की पिछली कैबिनेट की बैठक में केंद्रीय कर्मचारियों को दिए जाने वाले भत्ते को मंजूरी मिलते ही देशभर के 48 लाख केंद्रीय कर्मचारियों की बल्ले -बल्ले हो गई है. केंद्रीय कर्मचारियों को उनका बढ़ा हुआ भत्ता इसी माह के वेतन के साथ मिलेगा. इससे केंद्रीय कर्मचारी बहुत खुश हैं.

GB रोड के कोठा की लड़की से हुआ प्यार, जल्द करेंगे दोनों शादी

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने सभी मंत्रालयों को ये सुनिश्चत करने को कहा है कि केंद्रीय कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के मुताबिक बढ़ा हुआ भत्ता जुलाई के वेतन के साथ दिया जाए यानी जुलाई माह का वेतन जब कर्मचारियों के बैंक खाते में आएगा तो सिफारिश के अनुसार बढ़ा हुआ भत्ता जुड़ कर आएगा.इस वेतन वृद्धि से सरकारी खजाने पर 30,748 करोड़ का बोझ आएगा.

नकली सिक्के बनाने वाले गिरोह का सरगना हरियाणा में गिरफ्तार

इस बार केंद्र सरकार ने एक अच्छी बात यह की है कि सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों को मंजूरी देते हुए सियाचिन में तैनात सैनिकों और उग्रवाद रोधी अभियानों और नक्सल इलाकों में तैनात सुरक्षाकर्मियों का जोखिम भत्ता डबल से भी ज्यादा कर दिया है. सियाचिन में तैनात सैनिकों के जोखिम भत्ते को 14000 से बढ़ाकर 30000 रुपए कर दिया गया है. पता ही है कि सियाचिन देश का सबसे ठंडा इलाका है. जहाँ अपनी ड्यूटी देकर देश के प्रहरी वतन की रक्षा करते हैं.

 

Related Articles

Back to top button