फीचर्डराष्ट्रीय

केंद्रीय मंत्री हंसराज अहिर: नक्सलियों के साथ हो जायें डॉक्टर, फिर सरकार उन्हें मार देगी गोली

मुंबई: महाराष्ट्र के एक सरकारी अस्पताल में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में वरिष्ठ चिकित्सकों के अनुपस्थित रहने पर वहां मौजूद केंद्रीय मंत्री हंसराज अहिर ने आज यहां नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि अगर उन्हें लोकतंत्र में भरोसा नहीं है तो ऐसे लोगों को नक्सल समूह में शामिल हो जाना चाहिए और तब सरकार उन्हें गोली मार देगी. केंद्रीय मंत्री हंसराज अहिर: नक्सलियों के साथ हो जायें डॉक्टर, फिर सरकार उन्हें मार देगी गोली

पूर्वी महाराष्ट्र के चंद्रपुर लोकसभा क्षेत्र के एक सरकारी अस्पताल में 24 घंटे चलने वाली जेनेरिक दवाईयों की दूकान का उद्घाटन करने के दौरान केंद्रीय गृह राज्य मंत्री बोल रहे थे. अहिर लोकसभा में चंद्रपुर का प्रतिनिधित्व करते हैं. कार्यक्रम में वरिष्ठ चिकित्सकों के अनुपस्थित रहने पर नाराज अहिर ने कहा, ‘‘कार्यक्रम में महापौर एवं उप महापौर आये हैं लेकिन चिकित्सकों को यहां आने से कौन सी चीज रोक रही है.’’ अहिर ने कहा, ‘‘नक्सली क्या चाहते हैं .

वह लोकतंत्र नहीं चाहते हैं…..ये लोग ( अनपुस्थित चिकित्सक ) भी लोकतंत्र नहीं चाहते हैं, तब उन्हें नक्सल समूह में शामिल हो जाना चाहिए . आप यहां क्यों हैं . तब ( अगर आप नक्सली समूह में शामिल होते हैं) हम आपको गोली मार देंगे, आप यहां क्यों गोलियां बांट कर रहे हैं.’’ मंत्री ने इस बात आश्चर्य जताया कि जब लोकतांत्रिक तरीके से चुना हुआ एक मंत्री दौरे पर है तो डाक्टरों के लिए छुट्टी पर जाना उचित है. बता दें चंद्रपुर महाराष्ट्र के उन चार जिलों में से एक है जिसकी पहचान केंद्र सरकार ने नक्सल प्रभावित जिले के तौर पर की है.

Related Articles

Back to top button