टॉप न्यूज़दिल्लीराजनीतिराज्य

केजरीवाल ने PM मोदी को दी सलाह- देश में 30 अप्रैल तक बढ़ाएं लॉकडाउन

देशव्यापी लॉकडाउन खत्म होने का समय नजदीक आ रहा है, लेकिन कोरोना के मामले घटने की बजाय बीते कुछ दिनों में तेजी से बढ़े हैं। इसी का परिणाम है कि सिर्फ दिल्ली में ही संक्रमितों की संख्या 903 हो गई है और मृतकों की संख्या में भी इजाफा हुआ है। यही वजह है कि दिल्ली सरकार अब तक 30 इलाकों को सील कर चुकी है। वहीं यूपी सरकार ने जिन 15 जिलों के हॉटस्पॉट को सील किया है वहां पूरी सख्ती बरती जा रही है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ की वीडियो कॉन्फ्रेंस में प्रधानमंत्री को सुझाव दिया कि देश में लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ा देना चाहिए।

दिल्ली में 903 हुई संक्रमितों की संख्याः सत्येंद्र जैन
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शनिवार सुबह बताया कि दिल्ली में संक्रमितों की संख्या 903 हो गई है। 903 केस में से जो नए 183 मामले आए हैं उनमें से 29 पूरी दिल्ली से हैं बाकी निजामुद्दीन से निकाले गए लोग हैं। पीपीई किट अभी स्थानांनतरित की जा रही हैं, 13,500 पीपीई किट मिल रही हैं। स्कैनिंग के लिए हम हर जगह पर 50 टीमें, 100 टीमें, 150 टीमें बनाते हैं और एक-एक जगह को स्कैन करते हैं।

सील है निजामुद्दीनन इलाका, हो रहा सैनिटाइज
निजामुद्दीन राजधानी के 30 कंटेनमेंट जोन में से एक है, यहां पर सुरक्षा बल तैनात हैं और इलाके को सेनिटाइज किया जा रहा है।

नोएडाः हॉटस्पॉट में पहुंच रही जरूरी सामग्री
नोएडा सेक्टर-74 की केपटाउन सोसायटी के हॉटस्पॉट के रूप में चिन्हित होने के बाद सोसायटी को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। लोगों को जरूरत का सामान सोसायटी के अंदर ही मुहैया कराया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button