दिल्लीराज्यराष्ट्रीय

केजरीवाल बोले- गुजरात सरकार दलित विरोधी, दलित पीड़ितों से की मुलाकात

kejriwal-s_145375269659_650x425_012616030400 (1)एजेंसी/ नई दिल्ली: गुजरात के उना में दलितों की पिटाई के मामले पर तेज़ सियासत के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज राजकोट पहुंचे। सबसे पहले वह राजकोट के अस्पताल में पीड़ितों से मिले। इस दौरान केजरीवाल ने गुजरात की सरकार को दलित विरोधी बताया। केजरीवाल ने आरोपियों को ऐसी सज़ा देने की मांग की, जिससे उनकी रूह कांप जाए। केजरीवाल आज ही अमरेली भी जाएंगे। अमरेली में मारे गए पुलिसवाले के परिवार से मिलेंगे। इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने एक वीडियो मैसेज के ज़रिए गुजरात के दलितों से ख़ुदकुशी न करने की अपील थी। साथ ही सभी समुदाय के लोगों से गुजरात सरकार के खिलाफ एकजुट लड़ाई की अपील की थी।

केजरीवाल ने एक वीडियो मैसेज के जरिए गुजरात के दलितों से खुदकुशी न करने की अपील थी। साथ ही सभी समुदाय के लोगों से गुजरात सरकार के खिलाफ एकजुट लड़ाई की अपील की। इससे पूर्व राहुल गांधी ने उना में दलित पीड़ितों से मिलने पहुंचे थे। उन्होंने वहां कहा कि गुजरात में समाज के कमजोर तबकों को आरएसएस की विचारधारा का विरोध करने पर दबाया जा रहा है और इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘गुजरात मॉडल’ कहते हैं।

आंदोलनकारी दलितों के प्रति अपनी पार्टी के समर्थन की घोषणा करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस पूरे देश में इस विचारधारा को पराजित करेगी।  उधर, दलितों को बर्बरता से पीटे जाने को लेकर गुजरात के कुछ हिस्सों में विरोध-प्रदर्शन गुरुवार को भी जारी रहा।

Related Articles

Back to top button