फीचर्डराष्ट्रीय

केजरीवाल बोले, पूर्व सैनिक के परिजनों को एक करोड़ मुआवजा देगी दिल्ली सरकार

ex-armyman-ram-kishan-grewal-funeral-in-bhiwani_1478156718वन रैंक वन पेंशन (ओआरओपी) की मांग को लेकर दिल्ली में सुसाइड करने वाले पूर्व सैनिक रामकिशन के परिजनों को दिल्ली सरकार एक करोड़ रुपये मुआवजा देगी। 
ये ऐलान अरविंद केजरीवाल ने पूर्व सैनिक के अंतिम संस्कार के मौके पर किया। हम अंतिम संस्कार में आए हैं। आज रामकिशनजी के परिवार से मिलने आए थे। कल हमें दिल्ली में उनसे मिलने नहीं दिया गया। रामकिशन जी ने 30 साल सेना में सेवा की, इसके बावजूद उन्हें ये सब झेलना पड़ा। रामकिशन ग्रेवाली की लिखी चिट्ठी मार्मिक है। उनके और

बेटे के बीच हुई बातचीत दिखाती है कि वे कितने बहादुर थे कि जीये भी देश के लिए और मरे भी देश के लिए। दिल्ली सरकार शहीद का दर्जा देगी। एक करोड़ की आर्थिक सहायता देगी। दिल्ली पुलिस ने जो व्यवहार किया, वो गलत है। मामले की जांच की जाएगी और उचित कार्रवाई की जाएगी।

इससे पहले सुबह कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी के नेताओं के साथ वहां पहुंचे हैं। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के अलावा स्थानीय सांसद, कांग्रेस प्रदेश प्रभारी कमलनाथ सहित  कई दिग्गज शव यात्रा में शामिल हुए और परिजनों को सांत्वना दी। इधर हरियाणा सरकार ने परिवार के सदस्य को नौकरी और 10 लाख रुपये देने का ऐलान किया है। बीते दिन इस मुद्दे पर दिल्ली में खूब सियासत हुई थी। पूर्व फौजी की फैमिली से मिलने पहुंचे राहुल गांधी को दो बार पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया समेत दिल्ली की आधी कैबिनेट को भी हिरासत में ले लिया गया था। केजरीवाल और सिसोदिया को देर रात रिहा कर दिया गया।

Related Articles

Back to top button