दिल्ली

केजरीवाल सरकार का बड़ा तोहफा, अब हर बड़े और नामी हॉस्पिटल में कराइए फ्री में ‘सर्जरी’

नई दिल्ली। दिल्ली वालों के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी है। दिल्ली सरकार ने ‘हेल्थ फॉर ऑल’ कॉन्सेप्ट को आगे बढ़ाते हुए एक और बड़ा फैसला लिया है। यानी अब मरीजों को यहां के नामी और बड़े प्राइवेट हॉस्पिटल में फ्री सेवाएं मिलेंगी। अगर किसी व्‍यक्ति को सर्जरी के लिए सरकारी अस्पताल में 1 महीने से ज्यादा की डेट मिलती है तो उसकी सर्जरी प्राइवेट अस्पताल में हो सकेगी, और वो भी बिलकुल मुफ्त। ये सुविधा दिल्ली के हर नागरिक को मिलेगी फिर चाहे वह अमीर हो या गरीब, कम कमाता हो या ज्यादा।

मोदी की रैली से पहले बनारस के इस विडियो को किया जा रहा है सोशल मीडिया पर वायरलकेजरीवाल सरकार का बड़ा तोहफा, अब हर बड़े और नामी हॉस्पिटल में कराइए फ्री में ‘सर्जरी’

दिल्ली सरकार ने इसके लिए कोई लिमिट तय नहीं की है

हेल्थ मिनिस्टर सत्येंद्र जैन ने बताया कि सरकारी अस्पताल में इलाज करवा रहे किसी शख्स को अगर सर्जरी के लिए एक महीने से ज्यादा की डेट मिलती है तो उसकी सर्जरी प्राइवेट अस्पताल में हो सकेगी। सर्जरी का सारा खर्च दिल्ली सरकार उठाएगी। इस स्कीम का फायदा उठाने में इनकम लिमिट आड़े नहीं आएगी, क्योंकि सरकार ने कोई लिमिट तय नहीं की है। दिल्ली का कोई भी नागरिक सरकार के इस फैसले का फायदा उठा सकेगा, चाहे उसकी इनकम कितनी भी हो।

हेल्थ मिनिस्टर के मुताबिक, प्रोस्टेट और किडनी स्टोन नामक दो ऐसी सर्जरी हैं जो सरकारी अस्पतालों में नहीं होती, लेकिन सरकार इसकी सुविधा भी प्राइवेट अस्पताल में देगी। इलाज के दौरान प्री सर्जरी कंसल्टेशन से लेकर, सर्जरी, दवाएं, खाना अस्पताल में रहने और एक महीने के फॉलोअप का पूरा खर्चा सरकार उठाएगी।

हेल्थ मिनिस्टर ने क्या कहा

सत्येंद्र जैन ने कहा कि हमारी सरकार दिल्ली के लोगों को बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाएं देना चाहती है। दिल्ली के हर नागरिक को यह सुविधा मिलेगी। पुल बनाने से लेकर विकास कार्यों में सरकार जो पैसा बचा रही है, उसका इस्तेमाल हेल्थ सुविधाओं पर किया जा रहा है।

 

Related Articles

Back to top button