दिल्लीराज्यराष्ट्रीय

केजरीवाल सरकार के एक साल पूरे, पानी के बिल माफ किए

103345-kejriwalदस्तक टाइम्स एजेंसी/नई दिल्ली : दिल्ली में आज आम आदमी पार्टी की सरकार का एक साल पूरा हो गया है। इस मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने सहयोगियों के साथ कनॉट प्लेस स्थित एनडीएमसी कंन्वेंशन सेंटर में आम आदमी से बातचीत की और कई ऐलान भी किए। 

 दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार के एक साल पूरा होने पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जनता को तोहफा देते हुए पानी का बिल माफ कर दिया है। इसके अलावा 30 नवंबर 2015 तक के बिजली के बिल में भी राहत दी गई है। ए और बी श्रेणी के तहत आने वाले लोगों का 25 प्रतिशत और सी श्रेणी के तहत आने वाले लोगों का 50 प्रतिशत बिजली बिल माफ कर दिया गया है। बाकी की कैटेगरी के लिए पूरा बिल माफ करने की घोषणा की गई है। 

एक साल पूरा होने पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले साल इसी दिन दिल्ली को हुआ था आप से प्यार। उन्‍होंने ट्वीट कर लिखा, पिछले साल इसी दिन (वेलेंटाइंस डे) दिल्ली को आम आदमी पार्टी से प्यार हुआ था। इसके बाद बीते एक साल के दौरान यह रिश्‍ता और मजबूत हुआ है। 

केजरीवाल ने कहा कि हम दिल्ली के स्कूलों में कोटा एडमिशन की अनुमति नहीं देगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा- हम अनऑथराइज्ड कॉलोनियों में पानी के कनेक्शन्स रीस्टोर करवाएंगें। वाटर लीकेज की समस्या पर भी काम करेंगे। पीने का पानी साफ मिले, इसके लिए भी योजनाएं बनाएंगे और उन पर अमल करेंगे।

Related Articles

Back to top button