ज्ञान भंडार

कैफे में बैठकर पोर्न देख रहे थे ये बच्चे और फिर …

img_20161216032124-1LIVE NEWS: हैदराबाद में पुलिस ने छापेमारी कर साइबर कैफे में पोर्न देख रहे 65 बच्चों को पकड़ा है। खास बात यह है कि इन बच्चों कुछ बच्चों की उम्र महज 11 साल बताई जा रही है।

पुलिस ने करीब 30 कैफे के मालिकों पर केस दर्ज करने के साथ ही कई लोगों को अरेस्ट भी किया है। 
इसके अलावा पोर्न वीडियो देखते पकड़े गए इन 65 बच्चों की काउंसिल भी कराई गई है। इस काउंसिल में इन बच्चों के पेरेन्ट्स को भी बुलाया गया था। खबरों के अनुसार कुछ पेरेन्ट्स की शिकायत के बाद पुलिस ने कई इंटरनेट कैफे में जाकर सर्चिंग की है। पेरेन्ट्स की शिकायत थी कि उनके बच्चे इंटरनेट कैफे में काफी समय बिता रहे हैं और जब उनसे इस बारे में पूछा जाता है तो उनका कहना होता है कि होमवर्क करने के लिए उन्हें इंटरनेट पर काम करना जरूरी है।
100 इंटरनेट कैफे पर छापा
इन शिकायतों के बाद पुलिस ने शहर के करीब 100 इंटरनेट कैफे पर छापा मारा है। इस छापे में करीब 30 कैफे मालिकों पर केस दर्ज किया गया। इन कैफे में न तो कैमरे लगे हुए थे और न ही नाबालिगों को पोर्न देखने से रोकने की कोई व्यवस्था थी। इतना ही नहीं यहां बच्चों से उनका आईडी प्रूफ भी नहीं मांगा जा रहा था। 
वहीं पकड़े गए सभी बच्चों की काउंसलिंग सेशन में पुलिस ने पेरेन्ट्स से स्कूल के बाद बच्चों की हर एक हरकत पर नजर रखने को कहा है। साथ ही ये भी कहा कि बच्चे इंटरनेट पर क्या सर्च करते हैं, इस बारे में स्कूल से भी पता किया जाए।

Related Articles

Back to top button