राष्ट्रीय

कैबिनेट की बैठक आज, लिए जाएंगे अहम फैसले

hp-govt-564b329207b6d_exlstआईजीएमसी और टांडा मेडिकल कॉलेज में पढ़ाने वाले वरिष्ठ डॉक्टरों का सेवाकाल तीन साल बढ़ाने पर वीरवार को हिमाचल सरकार मुहर लगा सकती है। वीरवार को मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की अध्यक्षता में होने वाली कैबिनेट बैठक में फैकल्टी चिकित्सकों की सेवानिवृत्ति आयु 62 साल से बढ़ाकर 65 साल की जा सकती है।

स्वास्थ्य महकमे ने कैबिनेट की मंजूरी के लिए यह प्रस्ताव भेजा है। बैठक में इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग में रिक्त पड़े विभिन्न पदों को भरने की भी मंजूरी मिल सकती है। वीरवार सुबह 11 बजे राज्य सचिवालय में कैबिनेट बैठक होगी। बड़ी संख्या में एजेंडे लगे होने के कारण यह बैठक काफी लंबी खिंच सकती है।

हिमाचल प्रदेश में बाइक टैक्सी योजना के मॉडल को भी मंत्रिमंडल की बैठक में मंजूरी के लिए रखा जाना प्रस्तावित है। इसी साल से हिमाचल में बाइक टैक्सी योजना को शुरू करने की योजना है। प्रदेश पथ परिवहन निगम यात्रियों की सुविधा के लिए राज्य के चार शहरों में बाइक टैक्सियां चलाना चाहता है।

पहले चरण में शिमला, मनाली, धर्मशाला और डलहौजी में पायलट आधार पर इन्हें चलाया जाएगा। इसके अलावा सिंगल सिगरेट बिक्री के मामले में कुछ श्रेणियों के कारोबारियों को राहत देने पर भर मंत्रिमंडल की बैठक में चर्चा की जा सकती है।

मंत्रिमंडल की बैठक में स्टोक्स नहीं हो पाएगी शामिल
हिमाचल मंत्रिमंडल की बैठक में आईपीएच मंत्री विद्या स्टोक्स अस्वस्थता के कारण शामिल नहीं हो पाएगी। बैठक में शामिल होने के लिए कैबिनेट के अधिकतर मंत्री बुधवार रात तक शिमला पहुंच गए थे।

Related Articles

Back to top button