National News - राष्ट्रीयTOP NEWSफीचर्ड

कोच्चि मेट्रो का आज उद्घाटन करेंगे PM मोदी

कोच्चि : केरल में कोच्चि मेट्रो का शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सुबह 11 बजे जवाहरलाल नेहरू अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में उद्घाटन करेंगे. पहले चरण में अलुवा और पलारीवत्तोम के बीच बना 13 किलोमीटर लंबा यह मार्ग देश की पहली एकीकृत मल्टी मॉडल परिवहन व्यवस्था है .इस मेट्रो के शुरू होने से क्षेत्रीय संपर्क में सुधार आने और कोच्चि जैसे व्यावसायिक केंद्र वाले शहर में यातायात की भीड़ में कमी आने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें: रमज़ान स्पेशल : Vodafone का ऑफर, अनलिमिटेड कॉल के साथ 25 जीबी डेटा

कोच्चि मेट्रो का आज उद्घाटन करेंगे PM मोदीमिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यहां सुबह सवा दस बजे पहुंचेंगे. वे पलारीवत्तोम से पथाडीपलम तक कोच्चि मेट्रो ट्रेन में यात्रा करेंगे. अधिकारियों के अनुसार उद्घाटन के लिए स्टेडियम जाने से पहले वह उसी ट्रेन से पलारीवत्तोम लौटेंगे. उद्घाटन के दौरान केंद्रीय शहरी विकास मंत्री एम. वेंकैया नायडू, केरल के राज्यपाल पी. सदाशिवम, मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन, केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला, एरनाकुलम के सांसद के वी थॉमस और मेट्रो मैन ई. श्रीधरन भी मंच पर मौजूद होंगे.कोच्चि मेट्रो के उद्घाटन के बाद प्रधानमंत्री की एक सार्वजनिक सभा को भी सम्बोधित करेंगे.

ये भी पढ़ें: GST: स्नैपडील ने शुरू की मानसून सेल, मिल रहा है 80% तक डिस्काउंट

कोच्चि मेट्रो के अधिकारियों के अनुसार कोच्चि में विश्व स्तरीय मेट्रो शुरू होने से ग्रेटर कोच्चि में क्षेत्रीय संपर्क में सुधार भीड़भाड़, यातायात अव्यवस्था, आने-जाने में लगने वाले समय, वायु और ध्वनि प्रदूषण में कमी आएगी.इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी कोच्चि के सेंट टेरेसा कॉलेज में आयोजित राष्ट्रीय पी एन पनिकर स्मृति पठन दिवस समारोह का भी उद्घाटन करेंगे. यह समारोह 19 जून से 18 जुलाई तक चलेगा.

Related Articles

Back to top button