टॉप न्यूज़राष्ट्रीय

कोरोना: छात्र ने बना डाला फेस शील्ड, डॉक्टरों को बचाएगा संक्रमण से…

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में इससे लड़ने के लिए फ्रंट लाइन वॉरियर्स यानी कि डॉक्टर, नर्सों और पैरा मेडिकल स्टाफ के लिए पीपीई किट, मास्क और फेस शील्ड की बारी संख्या में आवश्यकता है. इस बीच दिल्ली के एक 20 वर्षीय लड़के ने अपने घर पर ही 3D प्रिंटर की मदद से फेस शील्ड बना डाला है. ये डॉक्टरों की सुरक्षा करने में बेहद कारगर है.

समाचार एजेंसी के मुताबिक, 20 वर्षीय छात्र उदित काकर दिल्ली का रहने वाला है. वह 3D प्रिंटर की मदद से अपने घर पर ही फेश शील्ड बना रहा है. उदित ने बताया कि उनकी मां डॉक्टर हैं और उन्हें कोरोना के मरीजों के इलाज के दौरान फेस शील्ड की आवश्यका है.

उसने कहा कि मैंने उनके लिए इसे बनाया. मैं जितना ज्यादा हो सके ये शील्ड बनाना चाहता हूं ताकि देशभर के डॉक्टरों और उपलब्ध करा सकूं.

उदित ने बताया कि एक फेस शील्ड को प्रिंट करने में लगभग 1 से 1.5 घंटे लगते हैं. मैं एक दिन में लगभग 20-25 फेस शील्ड बना सकता हूं. क्योंकि मेरे पास 3 प्रिंटर हैं. उसने कहा कि मुझे दिल्ली में प्रयोगशालाओं से लगभग 6 कॉन्ट्रैक्ट मिले हैं. इसके अलावा कुछ डॉक्टरों ने भी इसके ऑर्डर दिए हैं.

Related Articles

Back to top button