टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

कोरोना मुक्त हुआ त्रिपुरा, नहीं मिला कोई भी COVID-19 पॉजिटिव

अगरतला: गोवा के बाद अब त्रिपुरा भी कोरोना मुक्त राज्य घोषित कर दिया गया है। मुख्यमंत्री बिप्लव कुवाम देव ने गुरुवार को बताया कि यहां कोरोना वायरस के दूसरे मरीज का भी टेस्ट नेगेटिव आया है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके इसकी जानकाारी दी है। उन्होंने कहा, “त्रिपुरा का दूसरा कोरोना मरीज का टेस्ट नेगेटिव आया है। इसके बााद हमारा राज्य कोरोना मुक्त हो गया है। मैं सभी लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर सरकार की गाइडलाइंस का पालन करें। घर पर रहें सुरक्षित रहें। “

त्रिपुरा में कोरोना का पहला मामला गोमती जिले के उदयपुर से सामने आया था, यह महिला लॉकडाउन से ठीक पहले गुवाहाटी से वापस लौटी थी और 6 अप्रैल को इसका कोरोना टेस्ट पॉजीटिव आया था। इसके बाद इसको आइसोलेशन पर रखा गया जहां से ठीक होने के बाद 16 अप्रैल को छुट्टी दे दी गई थी। इसके बाद उसे गोमती के एक क्वारंटाइन सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया था।

इसके अलाव त्रिपुरा स्टेट राइफल्स का बी एक जवान कोरोना से पीड़ित था, यह जवान उत्तरी त्रिपुरा के दामचेरा में रहता है। 16 अप्रैल को इस जवान का कोरोना टेस्ट पॉजीटिव आने के बाद उसे जीबी प्लांट हॉस्पिटल में एडमिट कर दिया गया। इसके बाद गुरुवार को उसका टेस्ट नेगेटिव आया।

राज्य के शिक्षा मंत्री रतन लाल नाथ ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि मरीज को एक और टेस्ट के लिए भेजा गया है और यदि फिर से उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आती हो तो उसको डिस्टार्ज कर दिया जाएगा। बता दें कि त्रिपुरा में फिलहाल 111 कोरोना संदगिधों को निगरानी में रखा गया है और बाकी 227 को उनके घर पर ही क्वारंटाइन किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button