International News - अन्तर्राष्ट्रीय

कोरोना वायरस से इटली में हुई पहली मौत, स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकारी…

रोम: चीन से फैले कोरोना वायरस से संक्रमित इटली के एक 79 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई है। इटली के स्वास्थ्य मंत्री रोबर्तो स्पेरैंजा (Roberto Speranza) ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह व्यक्ति करीब 10 दिनों से इटली के एक अस्पताल में भर्ती था। इटली में कोरोना वायरस के चलते यह पहली मौत है। साथ ही बताया कि कोरोना वायरस के नए मामले सामने आने के बाद से ही लोम्बार्डी क्षेत्र में दस शहरों में सभी सार्वजनिक स्थानों को बंद कर दिया है।

स्वास्थ्य मंत्री रोबर्तो स्पेरैंजा ने बताया कि उन्होंने कोरोना वायरस के संक्रमण लोगों का इलाज कर रहे डॉक्टर से बातचीत की है। उन्होंने बताया कि अभी कोरोना वायरस के संक्रमण के 100 मरीज सामने आए हैं। इसको ध्यान में रखते हुए हम योजना बना रहे हैं ताकि यह और लोगों में ना फैले।

उन्होंने बताया कि इससे पहले बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स (Brussels) में हुई यूरोपियन बैठक से पहले इटली के प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंटे (Giuseppe Conte) ने इटली के नागरिकों की सुरक्षा के लिए इटली की एजेंसी प्रमुख (Italy civil protection agency) से मिलने की बात कही थी। साथ ही बताया थी कि स्थिति नियत्रंण में है। उस समय उन्होंने कहा था की वह कोरोना वायरस के प्रकोप से लड़ने के लिए तैयार हैं इटली के लोगों को चिंतित होने की आवश्कता नहीं है। साथ ही कहा था कि हम इस वायरस से निपटने के लिए तेजी से गंभीर और एहतियाती उपायों को अपनाएंगे।

स्वास्थ्य स्थानीय अधिकारी ने बताया कि कोरोना का संक्रमण सबसे पहले इटली के लोम्बार्डी (Lombardy) में एक 38 वर्षीय युवक में देखा गया था। इस युवक में यह संक्रमण तब आया जब वह चीन से आए अपने एक साथ दोस्त से मिलना गया था। अपने दोस्त से मिलने के बाद वह बीमार महसूस करने लगा। इसके बाद बीमार महसूस करने लगे। फिलहाल डॉक्टर्स इसकी जांच कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button