अन्तर्राष्ट्रीय

कोविड-19: ग्वाटेमाला सिटी में 75 फीसद लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए

ग्वाटेमाला: सेंट्रल अमेरिका में मौजूद ग्वाटेमाला में भी कोविड-19 पहुंच चुका है। ग्वाटेमाला के स्वास्थ्य मंत्री ने मंगलवार को बताया कि यूएस से निष्कासित लोगों से यहां पर कोविड-19 के मामले दर्ज किए गए हैं। मंत्री 7 ने बताया कि यहां पर आने वाली एक फ्लाइट से आए 75 निवर्सित लोगों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। बता दें कि कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में फैल चुका है। जिसके चलते अलग-अलग देशों में प्रवासी फंसे हए है। यही नहीं इसके चलते उनके निवास पहुंचाने के लिए प्रत्येक देश में स्पेशल फ्लाइट से ऐसे लोगों को उनको निवास पर भेजने का काम जारी है।

इस क्रम में संयुक्त राज्य अमेरिका ऐसे लोगों की मदद कर रहा है। इस मदद के दौरान गैर-दस्तावेजी के कम से कम 60 फीसद लोगों को यूएस की एक फ्लाइट से हैती भेजा गया था, लेकिन समय पर इस फ्लाइट में कई लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए जिसके बाद उन्हें वापस भेजा गया। इस क्रम में ग्वाटेमाला शहर में भी ऐसे लोगों को भेजा गया था, लेकिन वहां की सरकार ने ऐसे फ्लाइट को अपने शहर में उतारने से मना कर दिया। क्योंकि यहां पर भी कुछ लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद इन फ्लाइट को सोमवार को दोबारा ग्वाटेमाला भेजा गया।

इसके बाद स्वास्थ्य मंत्री ह्यूगो मोनरो (Hugo Monroy) ने कहा कि इससे पहले उन्होंने सरकार ने संक्रमित निर्वासितों के बारे में जानकारी दी थी। इसके बाद राष्ट्रपति के प्रवक्ता कार्लोस सैंडोवाल ने संवाददाताओं से कहा स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक, यूएस की एक उड़ान से आए यात्रियों की वापसी कर दी गई थी क्योंकि संयुक्त राज्य द्वारा वापस भेजे गए निर्वासित लोगों के बीच तीन सकारात्मक संक्रमणों की सूचना दी गई थी।

Related Articles

Back to top button