टॉप न्यूज़फीचर्डस्पोर्ट्स

“कोहली-धोनी की रणनीति से प्रभावित हूं”-एलेक्स

alex-blackwell-1459522732एजेन्सी/कोलकाता। ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम की उपकप्तान एलेक्स ब्लैकवेल ने शुक्रवार को कहा कि वह भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी और विराट कोहली की बीच के ओवरों में अपनाई जाने वाले रणनीति से काफी प्रभावित हैं।

ब्लैकवेल ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ”मेरा काम बीच के ओवरों में अच्छा खेल कर विरोधी टीम के गेंदबाजों को परेशानी में डालना है। मैं मैदान में 360 डिग्री खेलना चाहती हूं। इन हालात में मैं कई बार विकेट के पीछ शॉट नहीं खेल पाती, इसलिए मैं सामने खेलने पर ध्यान देती हूं और एक रन को दो रन में बदलने की कोशिश करती हूं।”

उन्होंने कहा, ”मैं शायद विराट और धोनी के बीच ओवरों में खेलने के तरीके से प्रभावित हूं। एक रन को दो में बदलना मेरा काम है। गेंद को सीमारेखा के पार पहुंचाना मेरा काम नहीं है। हां मैं बाउंड्री लगाने वाली खिलाड़ी हूं लेकिन छक्कों से ज्यादा चौके लगाती हूं। लेकिन विकेट के बीच तेज दौडऩा भी अहम है।”

ऑस्ट्रेलिया को तीन अप्रेल को कोलकाता में वेस्टइंडीज के खिलाफ महिला विश्व कप का फाइनल खेलना है। 1997 में ऑस्ट्रेलिया ने यहीं 50 ओवर का विश्व कप अपने नाम किया था।

ब्लैकवेल ने कहा, ”हम अब कोलकाता में खेलेंगे। यह महिला क्रिकेट में काफी मशहूर जगह है। हमने यहां 1997 में बेलिंडा क्लार्क के नेतृत्व में विश्व कप जीता था। उन्होंने अपनी शुभकामनाएं भेजी हैं। हम मुकाबले के लिए तैयार है। हम फाइनल में पहले भी वेस्टइंडीज के खिलाफ खेल चुके हैं, इसलिए हमें पता है कि वह कैसी टीम है।”

Related Articles

Back to top button