अजब-गजबपर्यटनफीचर्ड

खास जून के मौसम में घूमे इन जगहों पर और लीजिये प्रक्रति का मज़ा

जून का महीना है, कहां घूमे यह सवाल अगर मन में घूम रहा है तो आपको बताते है ऐसे ही कुछ जगहों के नाम, जून के महीने के लिहाज से ठीक रहेंगे. यदि आप शांति और सुकून की तलाश में है तो हवाई आइलैंड का रुख कर सकते है. यहां पर स्थित कउई में सुंदर बीच और रहस्मयी पहाड़ मिलेंगे. आपको बता दे कि यह वही जगह है जहां मशहूर फिल्म जुरासिक पार्क फिल्म शूट की गई थी.

ये भी पढ़ें: सोशल मीडिया तक पहुंच गया दीपिका-कटरीना का ये झगड़ा!

खास जून के मौसम में घूमे इन जगहों पर और लीजिये प्रक्रति का मज़ास्टॉकहोम भी बेहद खूबसूरत जगह है, इसे नार्थ का वेनिस भी कहा जाता है. यहां की संस्कृति और पर्यावरण भी टूरिस्टों को बहुत पसंद आता है. इस शहर को घूमे के लिए बस या ट्रेन का इस्तेमाल करने के बजाय नाव की सवारी कर सकते है. क्यूबा देश का हवाना भी बहुत खूबसूरत देश है. यहां का इतिहास भी दिलचस्प है.

ये भी पढ़ें: भी-अभी : सोनिया गांधी ने खाया जहर, हॉस्पिटल में हुई मौत… मचा हडकंप

बैंकाक में प्रत्येक वर्ष लगभग 45 लाख लोग बाहर से घूमने के लिए आते है. जून के समय यहां भीड़भाड़ कम होती है और इस समय मौसम भी सुहावना रहता है, बारिश भी होती है. गुएटेमाला एक छोटा सा देश है. यहां जंगल बहुत अधिक है और यदि आप कुदरत प्रेमी है तो गुएटेमाला घूम सकते है. जून के मौसम में आपको यहां का नजारा और अच्छा लगेगा.

 

Related Articles

Back to top button