फीचर्डराष्ट्रीय

खुदकुशी करने वाला छात्र रोहित वेमूला दलित नहीं था : सुषमा स्वराज

दस्तक टाइम्स एजेन्सी/ sushma-swaraj_650x400_71450949233विदेश मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता सुषमा स्वराज ने शनिवार को कहा कि हैदराबाद यूनिवर्सिटी का खुदकुशी करने वाला छात्र रोहित वेमूला दलित नहीं था। समाचार एजेंसी एएनआई ने सुषमा को उद्धृत करते हुए कहा, मेरी जानकारी के मुताबिक वह दलित छात्र नहीं था। हकीकत यह है कि जो आरोप लगाए गए हैं, वे सारे बेबुनियाद हैं। सुषमा ने कहा कि जब कोई किसी पर आरोप लगाना चाहता है तो वह कुछ भी कह सकता है।

वहीं रोहित वेमूला की आत्महत्या के मुद्दे पर आंदोलनकारी छात्रों के साथ खड़े होते हुए राहुल गांधी शनिवार को हैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के आंदोलनरत छात्रों के साथ एक-दिवसीय भूख हड़ताल पर बैठे। राहुल गांधी ने रोहित की खुदकुशी के मामले को महात्मा गांधी की हत्या जैसा करार दिया।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि गांधीजी ने सच की खोज और दुनिया को समझने के लिए जिंदगी जी तथा आखिरकार उनकी उन्हीं ताकतों ने हत्या की जो नहीं चाहती थीं कि वह तेज आवाज में बोलें। यही चीज रोहित के साथ की गई है। बीजेपी ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष एक संवेदनशील मामले का राजनीतिकरण कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button