फीचर्डराष्ट्रीयव्यापार

खुशखबरी! अब SBI मिनिमम बैलेंस न रखने वालों को देने जा रही है ये बड़ी सौगात

भारत का सबसे बड़े बैंकों में शुमार स्टेट बैंक ऑफ इंडिया जल्द ही एक बड़ी खुशखबरी देने जा रहा है। मिनिमम बैलेंस न रखने वालों करोड़ों कस्टमर्स को हो रही परेशानी को देखते हुए एसबीआई जल्द ही इस फैसले पर पुनर्विचार कर सकता है। खुशखबरी! तो अब SBI मिनिमम बैलेंस न रखने वालों को देने जा रही है ये बड़ी सौगात
अभी एसबीआई अकाउंट होल्डर को 5 हजार रुपये का मिनिमम बैलेंस अपने खाते में रखना जरूरी है। ऐसा न कर पाने पर बैंक पेनाल्टी के तौर पर पैसे काट रहा है। गरीब व्यक्तियों और छात्रों से भी यह पेनाल्टी वसूली जा रही है, जिसको लेकर के बैंक मीडिया के निशाने पर आ गया।टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, एसबीआई के एमडी रजनीश कुमार ने कहा कि बैंक प्रबंधन इस पर पुनर्विचार कर रहा है। एसबीआई के देश में इस वक्त 40 करोड़ से अधिक अकाउंट्स हैं, जिनमें से 13 करोड़ खाते जीरो बैलेंस वाले खोले गए थे।

ये भी पढ़े: पूर्वोत्तर भारत में जापान सहित किसी भी विदेशी निवेश मंजूर नहीं : चीन

बेसिक सेविंग अकाउंट में ट्रांसफर करने की दी सलाह
एसबीआई अपने ऐसे ग्राहकों के सेविंग अकाउंट  को बेसिक सेविंग अकाउंट में ट्रांसफर करने की सलाह दे रहा है। इस अकाउंट में जीरो बैलेंस होने पर किसी तरह का कोई चार्ज नहीं कटता है। इस अकाउंट में खाताधारकों को केवस चेक बुक की सुविधा नहीं मिलती है।

Related Articles

Back to top button