व्यापार

खुशखबरी! गैर बैंक खाताधारक भी उठा सकते हैं इस सुविधा का लाभ

BANK-1444703957दस्तक टाइम्स/एजेंसी:  नई दिल्ली। देश में इंटरनेट का इस्तेमाल तेजी से बढ़ने के साथ बैंक अपने ग्राहकों को घर बैठे सहुलियत दे रही है। इसी क्रम में देश की सार्वजनिक क्षेत्र की प्रमुख बैंक पंजाब नेशनल बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए नई सेवा की शुरुआत की है। 
 
इसके तहत अब आप ऑनलाइन लॉकर एकाउंट खोल सकते हैं। इतना ही नहीं बैंक में किस साइज का लॉकर उपलब्ध है, इसकी भी जानकारी ऑनलाइन मिल सकेगी। 
हालाकि बैंक लॉकर की साइज और लोकेशन के आधार पर वार्षिक चार्ज लेगा। इस सेवा की खास बात है कि यदि आप बैंक के कस्टमर्स नहीं है तो भी लॉकर के लिए अप्लाइ कर सकते हैं।  
इसके लिए बैंक की वेबसाइट https://www.pnbindia.in/En/ui/LockerAvailability.aspx पर जाकर सीधे लॉकर के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आवेदक को अपने बारे में पूरी डिटेल देनी होगी। जिसके बाद बैंक आपसे संपर्क कर लाकर खोलने की प्रक्रिया को पूरा करेगा। 
 
लॉकर एकाउंट खुलने के बाद बैंक आपको साल में 24 बार फ्री में इसके इस्तेमाल की सुविधा देता है, लेकिन इसके बाद हर बार इस्तेमाल पर 50 रुपए का अतिरिक्त चार्ज लेता है। बैंक यह चार्ज खाता धारको के बचत खाते से और गैर खाता धारकों से दूसरे जरिए से वसूलता है।  
 
 

 

Related Articles

Back to top button