उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़फीचर्ड

खौफ में पाकिस्तान, कर रहा युद्ध की तैयारी, उड़ाए F-16 लड़ाकू विमान

tejas3नई दिल्ली। कश्मीर के उरी हमले के बाद से भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ आक्रामक रवैया अपना रखा है। पहले पहले भारत ने पाक से आए आतंकियों के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करते हुए उन्हें मार गिराया। फिर संयुक्त राष्ट्र  (यूएन) में पाकिस्तान को आतंकी देश घोषित करने की पहल की। भारत के इस रूप को देखकर खौफ में है पाकिस्तान की फौज। पाक फौज ने राजधानी इस्लामाबाद में एफ-16 विमानों ने उड़ान भरी है।

यह भी पढ़ें: 26/11 दोहराने की फिराक में पाकिस्तान, एक संदिग्ध का स्केच जारी

 एफ-16 विमानों ने आसमान में तीन-चार चक्कर लगाए। पाकिस्तान की एयरफोर्स की इस हरकत ने इस्लामाबाद के लोगों में दहशत फैला दी। पाकिस्तान के वरिष्ठ पत्रकार हामिद मीर ने भी ट्‍वीट करके यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मैं अपने दफ्तर से घर जाकर सोने की तैयारी कर रहा था कि अचानक बहुत शोर हुआ। मैंने बाहर आकर देखा कि दो-तीन विमान आसमान में चक्कर लगा रहे हैं। लोगों से पूछा कि आखिर माजरा क्या है। कुछ ने मुझे बताया कि विमानों ने रोशनी के गोले भी बरसाए। मुझे लगता है कि शायद यह उनकी एक्सरसाइज है। इस उड़ान का उद्देश्य जंग की तैयारी और सतर्कता दिखाना था।
 
यह भी पढ़ें: पाकिस्तान को जंग नहीं पानी से हराएगी मोदी सरकार, सबसे बड़े फैसले से बस एक कदम दूर

पाकिस्तान को भारत की ओर से कार्रवार्इ की आशंका है। इसी कारण लड़ाकू विमानों की ये कवायद की जा रही है। इस्लामाबाद-पेशावर हार्इवे को भी बंद कर दिया गया है।

 
 

Related Articles

Back to top button