उत्तर प्रदेश

गंगा स्नान कराएंगी दो मेला स्पेशल ट्रेनें

स्तक टाइम्स/एजेंसी- acr300-5648de5a59633trainरेलवे ने गंगा कार्तिक मेले के दौरान श्रद्धालुओं का सफर सुहाना बनाने की तैयारी कर ली है। रेलवे गंगा मेले के दौरान दो स्पेशल ट्रेनें (अप-डाउन) चलाएगा।

एक ट्रेन मुरादाबाद और एक ट्रेन दिल्ली से चलाई जाएगी। साथ ही दिल्ली-लखनऊ रूट की करीब 30 ट्रेनों (अप-डाउन) को भी गढ़ स्टेशन पर रोका जाएगा। इससे गंगा स्नान करने आ रहे लोगों को परेशानी नहीं झेलनी पड़ेगी।

गढ़ रेलवे स्टेशन के अधीक्षक आरपी मीना ने बताया कि हर साल की इस बार भी रेलवे खादर मेले के मद्देनजर दो स्पेशल ट्रेनें चलाएगा। जो चतुर्दशी से लेकर मुख्य स्नान पर्व के दौरान मुरादाबाद और दिल्ली के बीच चलेंगी।

इन दोनों ट्रेनों को गढ़ स्टेशन पर 15 मिनट को स्टॉपेज दिया जाएगा। यह स्पेशल तौर पर गंगा स्नान करने आने वालों के लिए चलेगी।

अभी दिल्ली कंट्रोल रूम से स्पेशल ट्रेन का शेड्यूल नहीं आया है। इसलिए ट्रेन के चलने का समय अभी निर्धारित नहीं है। बहरहाल पिछले साल मुरादाबाद से दोपहर तीन बजे मेला स्पेशल ट्रेन रवाना होती थी।

भीड़ देख रोकी जाएंगी लंबी दूरी की ट्रेनें

स्टेशन अधीक्षक आरपी मीना ने बताया कि दिल्ली-लखनऊ रूट की करीब 30 ट्रेनों (अप-डाउन) का स्टॉपेज भी गढ़ स्टेशन पर गंगा मेला के दौरान दिया जाएगा, लेकिन ये ट्रेेनें स्टेशन पर यात्रियों को देखते हुए अचानक रोकी जाएंगी।

ताकि यहां ज्यादा से ज्यादा यात्रियों को निकाला जा सके। गुवहाटी एक्सप्रेस, शहीद एक्सप्रेस, राज्यरानी एक्सप्रेस, गढ़वाल एक्सप्रेस, न्यूपाईगुड़ी एक्सप्रेस का स्टॉपेज मिलना तय है। बता दें कि गंगा मेला के दौरान गढ़ में 25 से 30 लाख लोगों का आगमन होता है।

 

Related Articles

Back to top button