अद्धयात्म

गलती से भी पैर में इस तरह ना पहने बिछिया, वरना आपके पति कर्जे से रहेंगे परेशान..

मित्रों अक्‍सर देखा जाता है, कि महिलाओं की शादी के पश्‍चात बहुत से ऐसे आभूषण होते है, जिनका चलन हमेशा के लिये रहता है, जो कि महिलाओं की साज सज्‍जा की वस्‍तुओं में सामिल होता है, पर क्‍या आप ये जानते है, कि इन आभूषणों के प्रयोग करते समय कुछ गलतियां नही करनी चाहिये, आज हम इसी विषय में कुछ खास जानकारी देने वाले है।

गलती से भी पैर में इस तरह ना पहने बिछिया, वरना आपके पति कर्जे से रहेंगे परेशान..दरअसल मान्‍यतानुसार सोना व चाँदी के आभूषणों के प्रयोग से हमारे जीवन में सदा खुशिया रहती है, जो कि कुछ हद तक सही माना जा रहा है, आपको बता दे कि इस संबंध में हमारे ज्‍योतिष शास्‍त्र में सविस्‍तार जानकारी दी गई है। हालांकि महिलायें जानकारी के अभाव में इन आभूषणों के प्रयोग करते समय कुछ गलतियां करती रहती है। जैसे कि महिलाओं को बिछिया पहनना बहुत अधिक प्रिय होता है, पर पति की निर्धनता का यह पहला कारक है, आप यही सोच रहे होगें कि आखिर बिछिया पहनने से कोई कैसे गरीब हो सकता है?

आपकी जानकारी के लिये बता दे कि एक विवाहित महिला शादी के पश्‍चात अपने पैरों में बिछिया पहनती हैं, माना जाता है केवल शादीशुदा औरतों को ही बीछिया पहनने का अधिकार होता है, और अविवाहित लड़कियों का धारण करना अप शगुन माना गया है, इसको हमेशा पहनने से महिलाओं का मासिक चक्र नियमित रुप से होता है,और साथ ही गर्भधारण में भी उपयोगी सिद्ध माना जाता है,पर आप नहीं जानते होगे कि यदि महिलाएं अपने पैर के बिछिया का सही तरह से उपयोग नहीं करती हैं तो वह अपने पति के बर्बादी की वजह भी बन सकती है। एक मान्‍यतानुसार इसे सूर्य और चंद्रमा का प्रतिक माना जाता है.

Related Articles

Back to top button