उत्तर प्रदेशराज्य

गाजियाबाद में तेज बारिश से टूटी तालाब की दीवार, सोसायटी में पानी घुसने से बाढ़ जैसे हालात

गाजियाबाद: दिल्ली एनसीआर में शनिवार को हुई भारी बारिश ने सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए। भारत मौसम विभाग (IMD) की मानें तो दिल्ली में 139 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है, जो गत 13 साल में अगस्त महीने में 24 घंटे के भीतर सबसे अधिक बारिश है। आईएमडी ने इसके साथ ही शहर के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। बारिश की वजह से दिल्ली-एनसीआर के अधिकांश इलाके बारिश में डूबे हुए नजर आए। गाजियाबाद में तो एक सोसायटी में बारिश का पानी घुस गया।

दिल्ली से सटे गाजियाबाद के लोनी में अंबेडकर कॉलोनी में तालाब की दीवार टूटने से उसका पूरा पानी सोसायटी में घुस गया। इसके बाद लोनी स्थित भारत सिटी में बाढ़ जैसे हालात नजर आए और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में साफ दिख रहा है कि सोसायटी के अंदर बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं और वहां खड़ी गाड़ियां बहती हुई नजर आ रही हैं।

गाजियाबाद के कई इलाकों में नालियां बंद होने से बारिश का पानी सड़क पर जमा हो गया। इंदिरापुरम से लेकर नंदग्राम, गोविंदपुरम, विजयनगर, हर जगह जलभराव नजर आया है और कई जगहों पर पानी लोगों के घरों में घुस गया। राजेंद्रनगर और पटेलनगर में बाहर चलने जैसे हालात तक नहीं थे। अर्थला, भोपुरा, चंदरनगर, शास्त्रीनगर में तो सीवर का पानी तक लोगों के घरों में घुसने की खबर है। फिलहाल प्रशासन जलभराव से निपटने के लिए तमाम प्रयास कर रहा है।

बारिश की वजह से मिंटो ब्रिज, मूलचंद अंडरपास और आईटीओ, कनॉट पैलेस सहित कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति भी उत्पन्न हो गई है। जलजमाव की वजह से दिल्ली यातायात पुलिस ने कई अंडरपास को बंद कर दिया है और संबंधित जानकारी ट्विटर के माध्यम से लोगों को दे रही है। भारी बारिश के बाद लोगों को गर्मी से हारत भी मिली औऱ राष्ट्रीय राजधानी का न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम, 23.8 डिग्री दर्ज किया गया। अगस्त के महीने में पहली बार एक दिन में इतनी अधिक बारिश दर्ज की गई।

Related Articles

Back to top button