राष्ट्रीय

गायब हुआ व्यापमं घोटाले का व्हिसल ब्‍लोअर, अब कोर्ट छीन सकता है गवाही का अधिकार

ग्वालियर. ashish1मध्य प्रदेश व्यापमं घोटाले को उजागर करने में अहम भूमिका निभाने वाले व्हिसल ब्लोअर और संघ कार्यकर्ता आशीष चतुर्वेदी कोर्ट में गवाही देने से पहले ही घर से गायब हो गया है. आशीष को ढूंढने के लिए ग्वालियर पुलिस की एक टीम दिल्ली में सर्च ऑपरेशन चला रही है.

जानकारी के मुताबिक, व्‍यापमं फर्जीवाड़े से पीएमटी में सिलेक्ट हुए राहुल यादव केस में आशीष चतुर्वेदी को मंगलवार को कोर्ट में गवाही देनी है. सोमवार को ग्वालियर पुलिस ने जब उससे इस संबंध में संपर्क साधने की कोशिश की तो उसने फोन नहीं उठाया.

जिस पर पुलिस उसके घर पहुंच गई, जहां पता चला कि आशीष घर से भी गायब है. ये जानकारी मिलते ही पुलिस व्यापमं के इस अहम गवाह को ढूंढने में जुट गई. मुखबिर से आशीष के दिल्ली में होने की सूचना मिलने के बाद पुलिस की एक टीम दिल्ली रवाना हो गई,जहां उसकी तलाश की जा रही है.

कोर्ट निरस्त कर सकता है गवाही का अधिकार

व्यापमं मामले में आशीष चतुर्वेदी भले ही मुख्य गवाह हो लेकिन वो कोर्ट में चल रहे कई मामलों में गवाही देने से मना कर चुका है. जिसके बाद कोर्ट ने उसे उसके गवाही देने के अधिकार को निरस्त करने की चेतवानी दी थी.

मंगलवार को यदि आशीष कोर्ट में पेश नहीं होता है तो कोर्ट कार्रवाई करते हुए उससे गवाही का अधिकार छीन सकता है. ऐसा न हो इसके लिए पुलिस आशीष को तेजी से ढूंढने में जुटी हुई है.

बताया जा रहा है कि आशीष ने अपने लिए पुलिस सुरक्षा की मांग की थी जिसके बाद उसे एक हथियारबंद जवान उपलब्ध कराया गया, लेकिन आशीष इससे संतुष्ट नहीं था.

Related Articles

Back to top button