राष्ट्रीय

गुजरात के गृहमंत्री की भांजी भी हार्दिक पटेल की रिहाई के लिए भूख-हड़ताल पर

1_1452068404सूरत। पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल की जेल से रिहाई के लिए इन दिनों पूरे गुजरात में भूख-हड़ताल व धरना प्रदर्शन हो रहे हैं। अब इसी क्रम में एक और नाम जुड़ गया है और ये हैं गुजरात के गृहमंत्री रजनी पटेल की भांजी जयश्री पटेल। इतना ही नहीं, जयश्री अपने 8 वर्षीय बेटे के साथ भूख-हड़ताल पर बैठी हैं।
 
आंगनवाड़ी की कार्यकर्ता हैं जयश्री पटेल:
गृहमंत्री रजनी पटेल की पैतृक भांजी जयश्री आंगनवाड़ी की कार्यकर्ता हैं। उनकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है। लगभग 4 साल पहले पति का आकस्मिक निधन हो गया था। इसके बाद उनकी दूसरी शादी हुई, लेकिन यह रिश्ता भी लंबे समय तक नहीं टिक सका और तलाक हो गया। अब जयश्री अपने 8 वर्षीय बेटे के साथ सूरत के कतारगाम इलाके की मोहनदीप सोसायटी में अकेली रहती हैं।
 
रेप पीड़िता से मिलने आए हार्दिक से कुछ समय पहले हुई थी मुलाकात:
सूरत में जन्मीं 28 वर्षीय जयश्री बीते जुलाई माह से गुजरात में शुरू हुए पाटीदार आंदोलन से नहीं जुड़ी थीं। लेकिन इसी दौरान सूरत में एक कांस्टेबल से दुष्कर्म की शिकार हुई महिला से मिलने हार्दिक पटेल सूरत आए थे। इसी दौरान जयश्री की हार्दिक से मुलाकात हुई। हार्दिक ने पीड़िता को अपनी बहन बताते हुए उसे हर तरह की मदद का भरोसा दिलाया था।
 
हार्दिक जैसे भाई के लिए मैं अपनी आखिरी सांस तक लड़ती रहूंगी: जयश्री
इस बारे में जयश्री का कहना है कि बहनों की रक्षा के लिए हमेशा आगे रहने वाले हार्दिक जैसे भाई के लिए बहनें भी कुछ भी कर गुजरने के लिए तैयार हैं। सिर्फ मैं ही नहीं, हार्दिक को जेल से रिहा करवाने के लिए गुजरात की मेरी तरह और भी बहनें अपनी आखिरी सांस तक लड़ती रहेंगी।

Related Articles

Back to top button