National News - राष्ट्रीयPolitical News - राजनीति

गुजरात निकाय चुनाव में बीजेपी को मिली जीत

गुजरात विधानसभा चुनाव में जीत के बाद निकाय चुनाव के रूप में बीजेपी ने अपनी पहली परीक्षा में कांग्रेस को शिकस्त दे दी है। राज्य में 75 नगरपालिकाओं में से बीजेपी ने 44 सीटों पर जीत दर्ज की है। शुरुआत में बीजेपी को कड़ी टक्कर देती दिख रही कांग्रेस को 27 सीटों पर जीत मिली है। अन्य को 4 सीटें मिली हैं। हालांकि पिछले चुनाव की तुलना में बीजेपी को 16 सीटों का नुकसान हुआ है। पिछले निकाय चुनाव में बीजेपी ने 60 सीटें जीती थीं। पीएम नरेंद्र मोदी के गृहनगर वडनगर में बीजेपी ने 28 में 27 सीटें जीतकर कांग्रेस का सफाया कर दिया है।गुजरात निकाय चुनाव में बीजेपी को मिली जीत

जाफराबाद नगरपालिका में पहले ही बीजेपी को निर्विरोध रूप से जीत मिली। इसमें वलसाड के धरमपुर में बीजेपी ने 14 वॉर्ड में जीती जबकि कांग्रेस को 10 वॉर्ड में जीत मिली। वलसाड के पारडी में बीजेपी और कांग्रेस का मुकाबला बराबरी का रहा। यहां बीजेपी और कांग्रेस ने 14-14 वॉर्डों में जीत हासिल की। 
नवसारी के बिलीमोरा में बीजेपी ने 21 वॉर्डों पर जीत दर्ज की वहीं, कांग्रेस को 3 और निर्दलीय को 13 सीटें मिलीं। निकाय चुनाव में बीजेपी ने दक्षिण गुजरात ने सभी सीटों में जीत हासिल की। पार्डी और वलसाड में बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुकाबला बराबरी का रहा। वहीं सोनगढ़ में बीजेपी को 21 और कांग्रेस को 7 सीटें मिली। 

बता दें कि 2013 में हुए नगरपालिका चुनाव में यहां बीजेपी को 60 सीटें मिली थीं। उस लिहाज से इस बार बीजेपी की सीट कम हुई है वहीं कांग्रेस के खाते में नई सीटें जुड़ी हैं। गुजरात के 28 जिलों की 75 निकाय सीटों पर शनिवार को चुनाव हुए थे। निकाय चुनाव में 64.4 फीसदी वोट पड़े थे।

Related Articles

Back to top button