फीचर्डराष्ट्रीय

गुजरात में आखिरी दिन का प्रचार, राहुल ने मोदी पर किए ये बड़े वार

अहमदाबाद. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात में दूसरे दौर के चुनाव प्रचार के आखिरी दिन अहमदाबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. राहुल इससे पहले जगन्नाथ मंदिर में दर्शन के लिए गए थे. राहुल ने पीसी में नरेंद्र मोदी पर तो हमला किया है, साथ में राज्य की जनता से भी भावनात्मक रूप से जुड़ने की कोशिश करते दिखे. राहुल ने कहा कि वह गुजरात से मिला प्यार कभी नहीं भूलेंगे. गुजरात में आखिरी दिन का प्रचार, राहुल ने मोदी पर किए ये बड़े वार

राहुल ने कहा कि बीते 22 वर्षों में मोदी जी और रुपानी जी ने सिर्फ एकतरफा विकास किया है, जो सिर्फ 5-10 लोगों के लिए था. हर किसी को उसके अधिकार नहीं दिए गए. मंदिरों के दर्शन पर बीजेपी का निशाना रहे राहुल ने पूछा कि क्या किसी मंदिर में जाना गलत है? मैं जब भी मंदिर गया, गुजरात की जनता के लिए ‘सुनहरा भविष्य’ ही मांगा, यहां के लिए अच्छा विकास मांगा.

मंदिरों की यात्रा पर राहुल ने आगे कहा कि मुझे जहां मौका मिलता है, मंदिर जाता हूं. केदारनाथ भी गया था, वो क्या गुजरात में है? उन्होंने कहा कि हम गुजरात पर जो भी फैसला लेंगे, वह राज्य की जनता से बात करने के बाद ही होगा, उनकी आवाज सुनने के बाद ही लिए जाए. कोई भी फैसला एकतरफा नहीं होगा. 

राहुल ने वोटिंग से एक दिन पहले गुजरात की जनता से जुड़ने की भी कोशिश की. राहुल ने कहा कि राज्य की जनता बेहद बुद्धिमान है, वह देख सकते हैं कि पीएम मोदी भ्रष्टाचार पर या किसानों के मुद्दे पर अपनी रैलियों में कुछ नहीं बोलते. मैं दरअसल हैरान हूं. मैंने उम्मीद की थी कि बीजेपी और मजबूती से लड़ेगी. राज्य में बड़े पैमाने पर अंडरकरंट है.

मोदी के सीप्लेन के सफर पर राहुल ने कहा कि मोदी अगर उसमें उड़ना चाहते हैं तो इसमें कुछ भी गलत नहीं है, अच्छी बात है लेकिन ये डिस्ट्रैक्शन है, असली सवाल है 22 साल में जनता के लिए क्या किया? मणिशंकर अय्यर के मोदी पर दिए बयान पर उन्होंने कहा कि मैं साफ कर चुका हूं, ऐसी चीजें बर्दाश्त नहीं की जाएंगी, और हमने कार्रवाई भी की है लेकिन मोदी जी ने जो पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को लेकर कहा, वह भी स्वीकार्य नहीं है.

Related Articles

Back to top button