फीचर्डराष्ट्रीय

गुप्त परमाणु शहर और परमाणु हथियारों का जखीरा तैयार कर रहा है भारत

पाकिस्तान ने एक बार फिर भारत पर काल्पनिक आरोप लगाए हैं।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने आरोप लगाया है कि भारत गुप्त परमाणु शहर का निर्माण कर रहा है और परमाणु हथियारों का जखीरा तैयार कर रहा है। इससे क्षेत्र में सामरिक शक्ति के संतुलन को खतरा है।

पाक विदेश विभाग के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने गुरुवार को संवाददाताओं से बातचीत में भारत द्वारा रक्षा तैयारी बढ़ाने को लेकर चिंता जताई। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि भारत अंतरमहाद्वीपीय मिसाइलों का परीक्षण कर रहा है जिससे क्षेत्र में सामरिक संतुलन बिगड़ेगा।

जकारिया ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से इस पर ध्यान देने और भारत के पारंपरिक एवं गैर पारंपरिक हथियारों के बढ़ते विस्तार को नियंत्रित करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि शांति के लिए पाकिस्तान द्वारा उठाए गए कदमों के समान ही भारत सरकार को भी ऐसा करना चाहिए। भारत ने परमाणु शहर बनाने के पाक के आरोप का खंडन किया है।

प्रवक्ता ने भारत पर नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का लगातार उल्लंघन करने का आरोप लगाया। साथ ही कहा कि वह आतंकी संगठनों को धन मुहैया कराकर पाकिस्तान में अशांति भी पैदा कर रहा है। भारत के इस रख से क्षेत्र की शांति और स्थिरता को खतरा पैदा हो गया है। अंतरराष्ट्रीय समुदाय को इस पर ध्यान देना चाहिए।

 

Related Articles

Back to top button