अद्धयात्म

गुरुवार के दिन विष्णुजी को चढ़ाए इन तीन चीजों का प्रसाद, मिलेगी सुख, शान्ति और समृद्धि

दोस्तों हर व्यक्ति अपने जीवन में बस यही चाहता हैं कि उसके घर हमेशा सुख, शान्ति और समृद्धि बनी रहे. इसके लिए वो दिन रात कई तरह के प्रयास भी करता हैं. लेकिन इसके बावजूद उसे ये तीनो चीजें नसीब नहीं होता हैं. यदि जीवन में सुख आ जाए तो पैसो की कमी होती हैं और यदि पैसा आ जाए तो शांति नहीं रहती हैं. हर व्यक्ति के जीवन में हमेशा कुछ ना कुछ परेशानी बनी ही रहती हैं. जब ये परेशानियाँ हमारे कंट्रोल से बाहर निकल जाती हैं तो हम भगवान की शरण में जाते हैं. ऐसे में आज हम आपको विष्णु भगवान का एक ख़ास उपाय बताने जा रहे हैं. जैसा कि आप सभी जानते हैं ब्रह्मा, विष्णु और महेश तीनो देव ने मिलकर इस संसार की रचना की हैं. ऐसे में विष्णु भगवान के पास असीम शक्तियों का भण्डार होता हैं. इसलिए यदि आपको उनका आशीर्वाद प्राप्त हो जाए तो ढेर सारे लाभ हो सकते हैं.

इसी कड़ी में आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिससे विष्णु जी आप से बहुत प्रसन्न हो सकते हैं. ये उपाय आपको गुरुवार के दिन ही करना हैं. इस उपाय के तहत आपको विष्णु भगवन को तीन ख़ास चीजों से बना प्रसाद चढ़ाना होगा. इस प्रसाद को बनाने और चढाने का भी एक ख़ास तरीका हैं जो हम आपको बताने जा रहे हैं. इसे बनाने के लिए आपको मुख्य रूप से मूंगफली, शक्कत और खोपरा लगेगा. आप इन दिनों ही चीजों को मिक्सर या खलबत्ते में कूट ले और इन्हें अच्छे से मिला दे. अब इसे गुरुवार को घर में विष्णु जी की आरती करने के बाद चढ़ा दे. इस प्रसाद को ग्रहण करने से पहले इसमें विष्णु जी की आरती भी दे. इसके बाद घर के मुखिया को ये प्रसाद दे. अंत में घर के सभी लोग इसे ग्रहण कर ले. एक बात का विशेष ध्यान दे कि ये आरती करते समय आपके सभी गहर वालो का इसमें शामिल होना बेहद जरूरी होता हैं.

इस प्रसाद को घर के सभी सदस्य खाने के बाद आसपड़ोस में भी बाँट सकते हैं. दोस्तों इस प्रसाद को आपको हर गुरुवार बांटना चाहिए. इससे आपके घर के सभी सदस्यों में एक सकारात्मक उर्जा आती हैं. इससे घर में लड़ाई झगड़े के चांस कम हो जाते हैं. इतना ही नहीं इससे घर में खुशाली और धन भी आता हैं. इसलिए ये बड़ा ही काम का उपाय होता हैं.

दोस्तों यदि आपको ये उपाय पसंद आया तो इसे दूसरों के साथ शेयर करना ना भूले. आपके एक शेयर से कई लोगो को इसका फायदा होगा और उनके घर में सुख, शान्ति और समृद्धि आएगी. वैसे आपको अपने घर में और कौन कौन से फायदे चाहिए हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताए. इसके साथ ही इस तरह की तमाम धार्मिक और अन्य ख़बरों के लिए हमारे साथ जुड़े रहे. हम ऐसी ही दिलचस्प और काम कि खबरे आप तक पहुचाते रहेंगे. इस तरह आपको बहुत सारे लाभ होंगे. वैसे आपको किस प्रकार की खबरे पढ़ना ज्यादा पसंद हैं ये भी हमें कमेंट में बताए.

Related Articles

Back to top button