राज्य

गुरु पूर्णिमा पर आसाराम की एक झलक पाने को बेताब समर्थकों पर चली जोधपुर पुलिस की लाठी

जोधपुर। नाबालिग के साथ यौन शोषण मामले में जोधपुर जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे आसाराम के समर्थक अब भी उनकी एक झलक पाने को बेताब रहते हैं। इसकी एक बानगी गुरु पूर्णिमा 2021 को दिखाई दी। दरअसल, हुआ ये कि जेल में बंद आसाराम की तबीयत ठीक नहीं होने पर उनको जांच के लिए जोधपुर एम्स लाया गया था। इसकी सूचना पाकर गुरु पूर्णिमा पर अपने गुरु के दर्शन के लिए बड़ी संख्या में भक्त भी जोधपुर एम्स के बाहर एकत्रित हो गए।

जैसे ही समर्थक एम्स के बाहर पहुंचे तो जोधपुर पुलिस ने उन्हें वहां से खदेड़ना शुरू किया। फिर आसाराम को जोधपुर जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच एम्स लाया गया। एम्स में उसकी एमआरआई व अन्य जांचें हुईं हैं। जानकारी के अनुसार आसाराम को दो दिन पहले एम्स लाया जाना था, लेकिन बहाने बनाकर वह नहीं आया। आज वह गुरु पूर्णिमा को खुद ही आने को तैयार हो गया। जेल से बाहर आने की जानकारी पहले से आसाराम के समर्थकों को थी। ऐसे में आज सुबह से ही एम्स के बाहर आसाराम के समर्थक जुटना शुरू हो गए थे ताकि गुरु पूर्णिमा के दिन वे अपने गुरु के दर्शन कर सकें।

जोधपुर जेल से लेकर एम्स तक आसाराम के भक्तों का काफी भारी जमावड़ा था, जिसे देख जोधपुर पुलिस को व्यवस्था बनाए रखने के लिए हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा। लाठी चलती देख एक बारगी भक्तों में भगदड़ मच गई। आसाराम की एक झलक पाने को बेताब भक्तों को आलम यह था कि कोई तेज गर्मी में भी आसाराम के लिए रास्ते में हाथ जोड़े खड़े नजर आया तो कोई जमीन पर दण्डवत करता दिखा। कोई आखों में आंसू बहाते भी नजर आया।

Related Articles

Back to top button