अद्धयात्म

गुरूवार को इस पौधे पर कच्चा दूध चढ़ाने से दूर होगी आर्थिक तंगी

हर इंसान जीवन में पैसा कमाने के लिए जी तोड़ मेहनत करता है, फिर भी अक्सर ज्यादा मेहनत और इन्तजार के बावजूद सफलता नहीं मिलती। इसलिए शास्त्रों में कुछ ऐसे उपाय बताये गए है, जो आपकी सफलता में आ रही अड़चनों को दूर कर सफलता प्राप्त करने में मदद करते है, बशर्तें इन उपायों को सच्चे मन और आस्था से किया जाये। यह उपाय पुरानी मान्यताओं पर आधारित है।हर इंसान जीवन में पैसा कमाने के लिए जी तोड़ मेहनत करता है, फिर भी अक्सर ज्यादा मेहनत और इन्तजार के बावजूद सफलता नहीं मिलती। इसलिए शास्त्रों में कुछ ऐसे उपाय बताये गए है, जो आपकी सफलता में आ रही अड़चनों को दूर कर सफलता प्राप्त करने में मदद करते है, बशर्तें इन उपायों को सच्चे मन और आस्था से किया जाये। यह उपाय पुरानी मान्यताओं पर आधारित है।  # आर्थिक तंगी से परेशान है तो इससे बचने के लिए गुरूवार के दिन तुलसी के पौधे में कच्चे दूध को अर्पित करने से लाभ होता है। यदि यह उपाय गुरु पुष्य नक्षत्र में शुरू किया जाए तो फल जल्दी मिलता है।  # गुरु गृह को मजबूत और शुभ बनाने के लिए रोज सवेरे भगवान् शिव को पीली कनेर का फूल चढ़ाना चाहिए, साथ ही – ॐ ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरुवे नमः मंत्र का जप करना चाहिए।  # गुरूवार को नहाने के पानी में एक चुटकी हल्दी डाल कर नहाएं, नहाने के बाद ॐ नमों भगवते वासुदेवाय नमः का जाप करते हुए केसर का तिलक लगाएं, और यदि संभव हो तो केले के पेड़ में जल चढ़ाते हुए धुप – दीप से पूजा करें।

# आर्थिक तंगी से परेशान है तो इससे बचने के लिए गुरूवार के दिन तुलसी के पौधे में कच्चे दूध को अर्पित करने से लाभ होता है। यदि यह उपाय गुरु पुष्य नक्षत्र में शुरू किया जाए तो फल जल्दी मिलता है।

# गुरु गृह को मजबूत और शुभ बनाने के लिए रोज सवेरे भगवान् शिव को पीली कनेर का फूल चढ़ाना चाहिए, साथ ही – ॐ ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरुवे नमः मंत्र का जप करना चाहिए।

# गुरूवार को नहाने के पानी में एक चुटकी हल्दी डाल कर नहाएं, नहाने के बाद ॐ नमों भगवते वासुदेवाय नमः का जाप करते हुए केसर का तिलक लगाएं, और यदि संभव हो तो केले के पेड़ में जल चढ़ाते हुए धुप – दीप से पूजा करें।

Related Articles

Back to top button