राज्य

गोपालगंज में शादी के ढाई महीने बाद ही ससुराल वालों ने की बहू की हत्या, फंदे से लटकाया शव, जांच में जुटी पुलिस

गोपालगंज: बिहार के गोपालगंज जिले के भोरे थाना क्षेत्र के ज्योतिषी टोला गांव में शादी के ढाई महीने बाद ही बहू की हत्या कर दी गई. हत्या के बाद पुलिस से बचने के लिए विवाहिता का शव फंदे से लटका दिया गया. सोमवार की सुबह भोरे थाना की पुलिस ने फंदे से झूलता हुआ शव कमरे से बरामद किया, जिसे पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. मृतक महिला ज्योतिषी टोला गांव निवासी रविशंकर पांडेय की पत्नी दिव्या कुमारी (25) थी, जिसकी शादी बीते 14 मई, 2021 को ही हुई थी. महिला की हत्या का आरोप चचेरे सास और ससुर पर लगा है. मृतका के पति का आरोप है कि संपत्ति को हड़पने के लिए महिला की हत्या की गई है.

जानकारी अनुसार फुलवरिया थाना क्षेत्र के दूबे बतरहां गांव निवासी भृगुनाथ तिवारी ने अपनी बेटी दिव्या कुमारी की शादी मई, 2021 में भोरे थाना क्षेत्र के ज्योतिषी टोला गांव निवासी रविशंकर पांडेय से की थी. शादी के बाद रविशंकर पांडेय राजस्थान में नौकरी करने चला गया था. यहां उसके मकान में उसकी बुजुर्ग दादी और चाचा-चाची रह रहे थे. रविशंकर के माता-पिता का पूर्व में ही देहांत हो चुका है.

रविवार की रात दिव्या खाना खाकर अपने कमरे में सोने चली गई थी. इसी बीच रविवार की रात उसके कमरे में उसका शव पंखे झूलता देखा गया. शव देखते ही आस-पास के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. घटना की जानकारी दिव्या के परिजनों को दी गई. सोमवार की सुबह परिजनों के आने के बाद शव को नीचे उतारा गया. शव देखते ही परिजन उग्र हो गए और वहां तोड़फोड़ शुरू कर दी.

मृतका के पति का कहना है कि चाचा और चाची ने संपत्ति हड़पने के लिए पत्नी की हत्या कर दी. वहीं, पुलिस से बचने के लिए शव को फंदे पर लटका दिया. वारदात के बाद आरोपित चाचा-चाची फरार हैं. उधर, मृतका के मायके से लोगों के पहुंचने के बाद स्थिति बिगड़ते देख पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. फिलहाल पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है. हत्या और आत्महत्या के बिंदुओं पर पुलिस जांच कर रही है. जबकि परिजनों ने अभी तक इस मामले में कोई शिकायत दर्ज नहीं की है, लेकिन पुलिस के सामने हत्या की आशंका जाहिर की है.

इस संबंध में भोरे के थानाध्यक्ष सुभाष कुमार सिंह का कहना है कि अभी तक परिजनों के द्वारा कोई शिकायत नहीं की गई है. शिकायत मिलने पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

Related Articles

Back to top button